गुरुवार, 1 अगस्त 2013

रोहित-रैना ने भारत की झोली में डाली चौथी जीत

बुलावायो। सीरीज पर कब्जा करने के बाद टीम इंडिया ने लगातार चौथ मैच जीत लिया है। रोहित और रैना के बल्लों की ताबड़तोड़ बरसात के बदौलत टीम इंडिया ने 30वें ओवर में ही जिम्बाब्वे पर 9 विकेट से जीत हासिल कर ली। इसी के साथ भारत ने सीरीज में 4-0 की बढ़त भी ले ली है। रोहित-रैना ने भारत की झोली में डाली चौथी जीत

मैच में सुरेश रैना ने 71 गेंदों में 6 चौकों की मदद से नाबाद 65 रन बनाए। वहीं ओपनर रोहित शर्मा ने 90 गेंदों में 5 चौके और एक छक्के की मदद से 64 रन बनाकर टीम इंडिया को जीत का तोहफा दिया। जिम्बाब्वे की तरफ से गेंदबाजी करते हुए केवल चतारा को 31 रन देकर एक सफलता हासिल हुई।


जिम्बाब्वे बल्लेबाजों को परेशान करने के बाद टीम इंडिया लक्ष्य का पीछा करने उतरी। कप्तान विराट कोहली ने डेब्यूटेंट चेतेश्वर पुजारा को रोहित शर्मा के साथ वनडे ओपनिंग का एक्सपीरिएंस लेने का मौका दिया, लेकिन पुजारा 24 गेंदों में 13 रन बनाकर चतारा के शिकार बने।


इससे पहले भारतीय गेंदबाजों के आगे बेहद कमजोर नजर आए जिम्बाब्वे बल्लेबाजों ने 43वें ओवर में दम तोड़ दिया। भारत जैसी मजबूत टीम को जिम्बाब्वे ने 145 रनों का छोटा सा लक्ष्य देकर सीरीज में भारत की लगातार चौथी जीत भी लगभग तय कर दी।


भारत की तरफ से गेंदबाजी करते हुए अमित मिश्रा मैच के हीरो रहे। देरी से खाता खोलने के बावजूद न केवल मिश्रा ने सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए, बल्कि टीम इंडिया के लिए आसान लक्ष्य रखने में भी बड़ा किरदार निभाया। मिश्रा ने 8.4 ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट लिए।


मिश्रा के अलावा डेब्यूटेंट मोहित शर्मा ने भी दो विकेट चटके। उनके अलावा जडेजा ने दो विकेट, शमी और उनदकत को एक-एक सफलता हाथ लगी।


चौथे वनडे में कमजोर बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे की तरफ से केवल चिगमबुरा ही अर्घशतक तक पहुंच पाए। उनके अलावा वॉलर ने 35 और सिबंदा ने 24 रन बनाए।


सीरीज अपने नाम करने के बाद चौथे वनडे के लिए टीम इंडिया ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया । बेहद कूल नजर आई टीम इंडिया में दो बदलाव किए गए।


शिखर धवन और विनय कुमार को आराम दिया गया, तो चेतेश्वर पुजारा और मोहित शर्मा ने डेब्यू करने का मौका मिला। वहीं परवेज रसूल को डेब्यू के लिए अभी इंतजार करना होगा। दूसरी ओर जिम्बाब्वे की टीम को कोई बदलाव नहीं किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें