रविवार, 30 जून 2013

निरीक्षण में मिली अनियमितताएं,मेट को हटाया,जेटीए को नोटिस



निरीक्षण में मिली अनियमितताएं,मेट को हटाया,जेटीए को नोटिस
- नोखड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में चिकित्सक एवं मेल नर्स लंबे समय से अनुपसिथत मिले। ग्रेवल सड़काें की गुणवत्ता सुधारने के निर्देश।

बाड़मेर,30 जून। सिणधरी पंचायत समिति की सांजटा ग्राम पंचायत में महात्मा गांधी नरेगा योजनान्तर्गत चल रही ग्रेवल सड़काें की आकसिमक जांच के दौरान अनियमितताएं पाए जाने पर मेट को तत्काल हटा दिया गया। वहीं निरीक्षण में लापरवाही बरतने पर कनिष्ठ तकनीकी सहायक को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। निरीक्षण के दौरान श्रमिकाें को पांच-पांच के गु्रप में कार्य करवाने के निर्देश दिए गए। अतिरिक्त जिला कार्यक्रम समन्वयक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी एल.आर.गुगरवाल ने रविवार को सिणधरी पंचायत समिति की सांजटा एवं नोखड़ा ग्राम पंचायत में महात्मा गांधी नरेगा योजनान्तर्गत चल रहे कार्यों का आकसिमक निरीक्षण किया।

ग्राम पंचायत सांजटा में ग्रेवल सड़क निर्माण सांजटा से बेरड़ो की ढाणी तक चल रहे कार्य पर नियोजित 102 में से 51 श्रमिक ही मौके पर मिले। यहां पांच-पांच के गु्रप में कार्य नहीं कराया जा रहा था। मौके पर मस्टररोल नहीं होने एवं अन्य अनियमितताएं बरतने पर मेट जोगाराम को तत्काल हटा दिया गया। वहीं कनिष्ठ तकनीकी सहायक बाबूलाल को इस कार्य का एक बार भी निरीक्षण नहीं करने एवं कार्य की गुणवत्ता सही नहीं होने की वजह से कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। इसी ग्राम पंचायत में ग्रेवल सड़क आबादी भूमि से विलेज तलिया तक चल रहे कार्य पर 83 में से 42 श्रमिक मौके पर मिले। मुख्य कार्यकारी अधिकारी एल.आर.गुगरवाल ने सहायक अभियंता सुमेरसिंह एवं अन्य कार्मिकाें को ग्रेवल सड़काें की गुणवत्ता सुधारने एवं इनकी पटरी निर्माण भी कराने के निर्देश दिए। ग्राम पंचायत नोखड़ा में अपूर्ण ग्रेवल सड़क शशि नाडी से सांजटा संपर्क सड़क तक कार्य पर 95 में से 65 श्रमिक मौके पर मिले। नाइयो की नाडी खुदार्इ कार्य पर 59 में से 49 श्रमिक मौके पर मिले। यहां श्रमिकों को नाडी की पाल की दूसरी तरफ खोदी गर्इ मिटटी डालने के निर्देश दिए गए, ताकि बारिश के दौरान मिटटी बहकर वापिस तालाब में नहीं आए। इसी तरह गुणेश नाडा खुदार्इ कार्य पर 65 में से 47 श्रमिक एवं गंवार्इ नाडी नोखड़ा खुदार्इ कार्य पर 62 में 60 श्रमिक उपसिथत मिले। इस दौरान सहायक अभियंता सुमेरसिंह, सरपंच वागाराम खत्री, ग्रामसेवक मुकनाराम, ग्राम रोजगार सहायक सुखदेव भी उपसिथत थे।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी गुगरवाल ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नोखड़ा का आकसिमक निरीक्षण किया। इस दौरान डा.रामसिंह यादव 22 जून एवं पुरखाराम चौधरी मेल नर्स प्रथम 17 जून से अनुपसिथत पाए गए। उपसिथति रजिस्टर में इनकी अनुपसिथति इन्द्राज करते हुए इनके खिलाफ कार्यवाही के लिए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए गए। इस दौरान डा.राजेश गुर्जर ने बताया कि चिकित्सालय में जेएसवार्इ में निर्मित वार्ड को पिछले दो साल से हैड ओवर नहीं किया गया है। इसके अलावा अस्पताल की छत बारिश के दौरान टपकती है। इसकी वजह से स्टाफ एवं मरीजाें को खासी परेशानी होती है। इस पर सार्वजनिक निर्माण विभाग को अधिकारियाें को इस समस्या समाधान के लिए निर्देशित किया गया।

इस खबर के फोटो है...............

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें