बुधवार, 29 मई 2013

मोहनगढ में 36 बकरिया चुराने के आरोप में दो महिलाओं सहित तीन जने गिरफ्तार

मोहनगढ में 36 बकरिया चुराने के आरोप में दो महिलाओं सहित तीन जने गिरफ्तार

जैसलमेर दो रोज पूर्व सादर्ुलसिंह पुत्र बालसिंह जाति राजपूत निवासी छतांगर पुलिस थाना खुहडी हाल 13-15 डीजीएम सुल्ताना पुलिस थाना मोहनगढ ने उपसिथत थाना होकर एक लिखित रिपोर्ट पेश की कि मैं मुरब्बा नम्बर 13043 में काश्त करता हु व रहता हु। मेरा काश्तकार कालूराम पुत्र रिडमलराम जाति मेगवाल निवासी दव जो मेरे मुरब्बे में बनी ढाणी में रहता हैं व मेरी 36 बकरियां चराता हैं। मेरे काश्तकार कालूराम ने मेरी 36 बकरियाेंं को हमेशा की भांति चराकर शाम को बकरियों के बाडे में डाल बाडा बंद कर स्वंय ढाणी में आकर सो गया। आज सुबह करीब 7 एएम बजे पर बरियो को बाडा से निकालने गया तो बाडा में एक भी बकरी नहीं मिली जो रात्रि में चोरी कर ले गए। मैंने बाडा के आसपास देख तो बाडा के गेट पर पीकअप गाडी के टायरों के निशान व 4 व्यकितयों के पैंरों के निशान देख्ेा। बाद में मेरे काश्तकार कालूराम ने पडौस में रहने वाली कमु पतिन जसवीन्द्रसिंह जाति रायसिक्ख निवासी सेणपाल जिला हनुमानगढ जिसके मोबार्इल नम्बर 9549764608 हैं व रजिया उम्र 35 वर्ष व निको उम्र 20 वर्ष तीनों को उनकी ढाणी में जाकर देख तो उनकी ढाणी में तीनों नहीं थे व उनका सामान भी ढाणी में नहीं था। पैरों के निशान देख्ेा तो मेरी बकरियों के बाडे की तरफ आए थे। जिससे मुझे शक हैं कि मेरे बाडे से मेर 36 बकरियां मेरे पडौसी कमु,रजिया व निको जो गाडी मंगवाकर चोरी कर ले जा सकते है। मुझे मेरे काश्तकार ने मोबार्इल पर बकरियों के चोरी होने की सूचना दी तब मैं रिपोर्ट दर्ज करवाने थाना आया हु। मेरी चोरी गर्इ बकरियाें का मुकदमा दर्ज कर कानूनी कारवार्इ करवाने की कृपा करावें। वगैरा रिपोर्ट पर उक्त मुकदमा दर्ज क अनुसंधान प्रारंभ किया गया।
दौराने तफतीश घटनास्थल का निरीक्षण कर मुस्तगिस सादर्ुलसिंह व गवाह कालूराम के ब्यानों के अनुसार आरोपियों की तलाश करने हेतु पुलिस थाना मोहनगढ से पुलिस टीम गठित करत तलाश जारी की गर्इ। दौराने अनुसंधान आरोपीगण 01. श्रीमती बलजीतकौर पतिन जसवीरसिंह उम्र 60 वर्ष जाति मजबी सिक्ख निवासी गांव सेनवाल पुलिस थाना राणाीया जिला सिरसा हरियाणा, 02. श्रीमती राजकौर पतिन मगासिंह उम्र 45 वर्ष जाति मजबी सिक्ख निवासी गांव सेनवाल पुलिस थाना राणाीया जिला सिरसा हरियाणा एवं 03. बगीसिंह पुत्र मगासिंह उम्र 20 वर्ष जाति मजबी सिक्ख निवासी गांव सेनवाल पुलिस थाना राणाीया जिला सिरसा हरियाणा को दस्तयाब कर पूछताछ की गर्इ तो पूछताछ के दौरान आरोपीगण द्वारा मुकदमा हाजा की वारदात कारित करना स्वीकार किया। जिस पर जरिये फर्द गिरफतारी हर चारों को गिरफतार किया गया। मुलजिमान को बाद अनुसंधान न्यायालय में पेश किया गया जो वर्तमान में न्यायिक अभिरक्षा में है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें