मंगलवार, 30 अप्रैल 2013

अब पानी की शिकायतों का होगा तुरंत निपटारा

अब पानी की शिकायतों का होगा तुरंत निपटारा

जलदाय विभाग ने स्थापित किये कंट्रोल रूम , सुबह आठ से रात्रि नो बजे तक रहेंगे खुले
बाड़मेर , रेतीले बाड़मेर में गर्मियों का मोसम पानी से सम्बंधित समस्याओ में इजाफा करने का काम करता है और इन समस्याओ के वक्त पर जलदाय विभाग तक नही पहुचने के चलते आम जनता को राहत पहुचने में काफी वक़्त लग जाता है लेकिन अब इस तरह की समस्याओ पर जलदाय विभाग तवरित कार्यवाही करता नजर आएगा . बाड़मेर में जलदाय विभाग ने आम जनता की पानी से जुडी समस्याओ के तवरित निपटारे के लिए एक कंट्रोल रूम की स्थापना की है . सुबह आठ बजे से रति में नो बजे तक काम करने वाले इस कंट्रोल रूम में जनता की न केवल समस्याओ को नोट किया जायेगा बल्कि उनके निस्तारण के लिए भी सम्बंधित अधिकारी को सूचित कर दिया जायेग . जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिक्षण अभियंता वर्त बाड़मेर ओ पी व्यास ने बताया कि गर्मियों के मोसम में विभ्हीं संचार पत्रों और एनी माध्यमो से आने वाली जलदाय विभाग की शिकायतों , पेयजल परिवहन , मुख्य फिदारो पर विधित आपूर्ति , बंद नलकूपों की सुचना की समस्त प्रकार की जानकारी के लिए जिला खण्ड उत्तर बाड़मेर में कंट्रोल रूम की स्थापना की गई है . इस कंट्रोल रूम के नंबर 02982-220612 रहेंगे . इस कंट्रोल रूम के परभारी सहायक अभियंता बाड़मेर सुखराम दास सोनी को बनया गया है साथ ही इनके स्त ह साथ प्रेम सिंह , मुकेश पंवार और प्रेम सिंह ग्रामीण उअप्खन्द को भी इस कंट्रोल रूम में सेवाए देने के आदेश जारी किये गए है . व्यास ने बताया कि कंट्रोल रूम में प्राप्त शिकायतों को ये कर्मचारी पहले नोट करेंगे फिर इस शिकायतों को समस्त खंडीय अधिकारियो को प्रतिदिन सुबह दस बजे इसकी रिपोर्ट देंगे . यह कंट्रोल रूम गर्मी के पुरे मोसम में काम करता रहेगा .

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