मंगलवार, 30 अप्रैल 2013

षिक्षा बिना किसी समाज का विकास संभव नही - जाटव

नवकार बाल विधा मंदिर की प्रतिभाओ का हुआ सम्मान

षिक्षा बिना किसी समाज का विकास संभव नही - जाटव



बाड़मेर। मंगलवार की रोज स्थानीय नवकार बाल विधा मंदिर में प्रतिभावान छात्र-छात्राओ का पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व पार्षद छगनलाल जाटव ने कहा कि षिक्षा बिना किसी भी समाज का विकास संभव नही है। इसलिए आप सभी विधार्थी सच्ची लग्न के साथ मेहनत कर आगे बढें। और अपना व समाज का नाम रोषन करें। उन्होंने कहा कि जिन विधार्थीयों का सम्मान हुआ हैं। वे और आगे अच्छी मेहनत कर आगे बढने का प्रयास जारी रखें। और जिन छात्र-छात्राओ ने कम अंक प्राप्त किऐ है, वे अधिक मेहनत कर प्रथम स्थान पर आने का प्रयास करें। 

इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता करतें हुए उमर फारूख गौरी ने कहा कि विधार्थी एक लक्ष्य निर्धारित चले। और उस लक्ष्य को पाने के लिए कठोर परिश्रम करें। ताकि उन्हें सफलता मिल सकें। इस अवसर पर विधालय के प्रधानाध्यापक दिनेष खत्री ने विधालय के सत्र 2012-13 का परीक्षा परिणाम शत प्रतिषत रहने पर सभी को बधार्इ देते हुए विधार्थीयो को इसी तरह आगे भी परिश्रम करते रहने की बात कही।

वहीं इससे पूर्व अतिथियों द्वारा प्रतिभावान विधार्थीयो को स्मृति चिन्ह देकर उनका सम्मान किया। इस अवसर पर विधालय विकास समिति अध्यक्ष सुरेष जाटोल, सपना चौहान, टीकमाराम, गणेषाराम, दुर्गा, धमेन्द्र फुलवारिया सहित कर्इ गणमान्य लोग उपसिथत थें।

नि:षुल्क प्रवेष प्रारम्भ -

नवकार षिक्षण समिति बाड़मेर द्वारा संचालित नवकार बाल विधा मंदिर हमीरपुरा बाड़मेर में आर टी र्इ के तहत नि:षुल्क प्रवेष राज्य सरकार द्वारा निर्धारित सीटो पर कक्षा प्रवेषिका से दिये जायेगें। इस संबंध में विधालय के प्रधानाध्यापक दिनेष खत्री ने बताया कि आर टी र्इ के तहत नि:षुल्क प्रवेष प्रकिया 1 मर्इ से 16 जुलार्इ तक रहेगी जिनमे 25 प्रतिषत विधार्थीयो को प्रवेषिका में अनिवार्य एवं नि:षुल्क षिक्षा अधिनियम के तहत आर्थिक दृषिट से पिछड़े कमजोर परिवारो, एस सी, एस टी अन्य वर्गो से पिछड़े छात्रो को प्रवेष दिया जायेगा नियमानुसार अधिक छात्रो के होने पर 16 जुलार्इ लाटरी प्रकिया से चयन किया जायेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें