मंगलवार, 2 अप्रैल 2013

राहुल दौरे से कांग्रेस में खलबली

राहुल दौरे से कांग्रेस में खलबली

जयपुर। ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी अगले सप्ताह दो दिवसीय दौरे के दौरान प्रदेश के सभी जिलों के सांसद,विधायक,जिला व ब्लॉक अध्यक्षों से आधे से एक घंटे तक अलग से मिलेंगे। हालांकि दौरे का एजेंडा प्रदेश कांग्रेस कमेटी को अभी नहीं मिला है लेकिन नेताओं का कहना है कि आगामी चुनावों में पार्टी को जिताने का एजेंडा लेकर ही राहुल यहां आ रहे हैं। दिल्ली व जयपुर के नेताओं ने अपना होमवर्क शुरू कर दिया है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अनुसार आगामी चुनावों को देखते हुए राहुल गांधी अपने हिसाब से एजेंडा तय कर रहे हैं। इसके तहत वे सभी जिलों के नेताओं से बात करेंगे। वे चुनावों की तैयारियां,केन्द्र व राज्य सरकार की फ्लेगशिप योजनाओं,उनके प्रचार प्रसार के लिए जो सांसद, विधायक,जिला व ब्लॉक अध्यक्ष क्या काम कर रहे हैं इसका फीड बैक जुटाएंगे और दिशा निर्देश देंगे।

यही फीडबैक काफी हद तक टिकट मिलना और कटना तय करेगा। गौरतलब है कि प्रदेश में आगामी नवंबर में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है। इसको देखते हुए केंद्र की ओर से भी प्रदेश के लिए कार्य योजना तैयार की जा रही है। अपने दौरे के समय राहुल राज्य सरकार की ओर से विभिन्न योजनाओं के प्रचार-प्रसार के संबंध में विस्तार से जानकारी लेंगे। साथ ही केंद्र की ओर से तैयार की गई कार्य योजना का भी खुलासा करेंगे।

वासनिक कराएंगे तैयारी
राहुल के दो दिवसीय दौरे के दौरान प्रदेश के नेताओं को अपनी बात कैसे रखनी है, प्रदेश में चल रही योजनाओं का किस तरह प्रजेन्टेशन देना है इसकी तैयारी प्रदेश प्रभारी मुकुल वासनिक 4 अप्रेल को पीसीसी में होने वाली बैठक में कराएंगे। क्योंकि अभी तक इस तरह की जितनी भी बैठक प्रदेश कांग्रेस कमेटी में हुई हैं, उनमें जिला और ब्लॉक अध्यक्षों ने मंत्रियों और विधायकों के प्रति नाराजगी जाहिर की है या सरकार की बखिया उधेड़ी है।

दो दिवसीय दौरा
जयपुर और अजमेर संभागों का लेंगे फीडबैक
विधानसभा चुनावों के मद्देनजर टर्निग प्वाइंट साबित हो सकता है कांग्रेस उपाध्यक्ष का दौरा
प्रदेश के सांसद, विधायक और जिलाध्यक्षों से अलग-अलग करेंगे वार्ता
पीसीसी को अभी विस्तृत ब्यौरे का इंतजार

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें