बुधवार, 27 फ़रवरी 2013

जैसलमेर के होनहारों ने उपनिरीक्षक पुलिस परीक्षा में बाजी मारी





जैसलमेर के होनहारों ने उपनिरीक्षक पुलिस परीक्षा में बाजी मारी
       

जैसलमेर, 27 फरवरी/हाल ही मे घोषित परिणाम के अनुसार जिले के प्रतिभाशाली परीक्षार्थियों ने उप निरीक्षक पुलिस भर्ती परीक्षा में बाजी माारकर जिले का नाम रोशन किया है।
       जैसलमेर शहर निवासी घनश्यामदास गोयल ने राजस्थान में 36वीं रैंक हासिल करके गौरवान्वित किया है। घनश्याम वर्तमान में सामाजिक विज्ञान विषय के वरिष्ठ अध्यापक हैं। इन्होंने अपनी सफलता का श्रेय कठोर परिश्रम व अपने माता-पिता का सही मार्गदर्शन बताया है।
       जिले के ही श्री हिंगलाज दान रतनू राजस्थान में 114वीं रैंक हासिल करके सफल हुए है। बोनाड़ा निवासी रतनू शुरू से ही परिश्रमी व मेधावी छात्र रहे हैं। अपनी सफलता का श्रेय अपने पिताजी श्री नखतदान सेवानिवृत्त निरीक्षक सी.आई.एस.एफ एवं अपने परिजनों को देते हैं।
       बोनाड़ा निवासी महिपाल रतनू ने राज्य की वरीयता सूची में 152 वॉ स्थान हासिल किया है। आप वर्तमान में वरिष्ठ शिक्षक अंग्रेजी किशनघाट विद्यालय में कार्यरत हैं। वे सफलता का श्रेय अपने गुरुजनों के आशीर्वादतेम्बडेराय माता की कृपा व स्वर्गीय पिताजी श्री चतुरदान रतनू की प्रेरणा और माता जी श्रीमती देमकंवर को देते हैं।
       जिले के ही रामा निवासी विक्रम चारण ने वरीयता सूची में 179वीं रैंक हासिल की है। अपनी सफलता का श्रेय गुरुजनों की प्रेरणा तेम्बडेराय की कृपा एवं अपने पिताजी श्री तगदान रतनूपुस्तकालयाध्यक्ष व भाई आवडदान रतनू प्रशिक्षु आर.पी.एस. के मार्ग दर्शन को बताया है।
       जिले के सोभलियाई गॉंव निवासी नरपतदान रतनू ने राज्य में वरीयता सूची में 280वीं रैंक हासिल की है। वर्तमान में आप राजस्थान पुलिस में कानिस्टेबल के पद पर प्रतापगढ़ में कार्यरत हैं। अपनी सफलता का श्रेय गुरुजनों के आशीर्वाद एवं अपने माता-पिता की प्रेरणा को देते हैं।
       कोडा गॉंव निवासी शैतानदान ने 309वीं रैंक हासिल की है। वर्तमान में आप प्रबोधक के पद पर ग्राम रामा में कार्यरत हैं। अपनी सफलता का श्रेय गुरुजनों का आशीर्वाद मां भगवती कृपा एवं अपने परिजनों की प्रेरणा बताया है।
       इन सफल होनहारों में से घनश्याम दास गोयलमहिपाल दतनूविक्रम अमरशहीद सागरमल गोपा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय जैसलमेर के छात्र रहे हैं।

1 टिप्पणी: