रविवार, 3 फ़रवरी 2013

तस्करी के आरोपी छह दिन के रिमांड पर



तस्करी के आरोपी छह दिन के रिमांड पर
नागौर। डोडा-पोस्त तस्करी के आरोप में शुक्रवार को बोरड़ी फांटा सरहद कमेडिया क्षेत्र से गिरफ्तार किए गए छह आरोपियों को शनिवार को पुलिस ने जायल न्यायालय में पेश किया। वहां से उन्हें छह दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। मामले की जांच कर रहे नागौर थानाधिकारी नगाराम चौधरी ने बताया कि सभी आरोपियों को नागौर कोतवाली में रखा गया है, जहां उनसे पूछताछ की जाएगी। मादक पदार्थाें की रोकथाम के लिए जिले में चल रहे विशेष अभियान के तहत शुक्रवार को सुरपालिया पुलिस ने 21 बोरों में भरा 5 क्विंटल डोडा-पोस्त पकड़ा था। पुलिस ने कार्रवाई में छह आरोपियों को गिरफ्तार किया।

इनमें 4 आरोपी डोडा पोस्त से भरी पिकअप को एस्कॉर्ट कर रहे थे। चौधरी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों ने शुरूआती पूछताछ में डोडा-पोस्त मध्यप्रदेश से लाने की बात सामने आई है। पुलिस के अनुसार इस मामले में मुख्य आरोपी भागीरथ ब्राह्मण था, जो पुलिस कार्रवाई की भनक लगने पर बीच में ही उतर गया था। भागीरथ की गिरफ्तारी के बाद ही तस्करी के पूरे मामले का खुलासा हो पाएगा। हालांकि पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से भी पूछताछ कर रही है।

10 लाख का डोडा-पोस्त पकड़ा 
नागौर। सुरपालिया पुलिस ने मादक पदार्थाें की रोकथाम के लिए चल रहे विशेष अभियान के तहत गुरूवार को दस लाख रूपए की डोडा पोस्त जब्त की है। कार्रवाई में छह आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है। इसमें 4 आरोपी डोडा पोस्त से भरी पिकअप के लिए एस्कॉर्ट कर रहे थे। कार्यवाहक जिला पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में हुई कार्रवाई से हड़कम्प मच गया।

आरोपियों को पुलिस नाकाबंदी की सूचना मिलते ही उन्होंने इधर-उधर भागने का पूरा प्रयास किया, लेकिन पूर्व योजना के तहत आरोपी माल सहित धरे गए। थानाधिकारी मुकुट बिहारी ने बताया कि आरोपियों से 21 बोरों में भरा 5 क्विंटल डोडा पोस्त जब्त कर लिया है। जिसकी बाजार कीमत 10 लाख रूपए बताई जा रही है। नागौर थानाधिकारी नगाराम चौधरी मामले की जांच कर रहे हैं।

पुलिस के अनुसार आरोपी पिकअप में भरकर चित्तौड़ से लालगढ़ की ओर मादक सामग्री ले जा रहे थे। इस दौरान मुखबिर की सूचना पर सुरपालिया पुलिस ने बोरड़ीफांटा सरहद कमेडिया में उन्हें गिरफ्तार कर लिया। पिकअप में चूंटीसरा निवासी चम्पालाल पुत्र हीरालाल जाट, गोगानाडा निवासी चालक मनोहर पुत्र आशाराम थे। इसी प्रकार इनके आगे एस्कॉर्ट कर रही बोलेरो में गोवाखुर्द निवासी मिसाराम पुत्र मोहनराम, खड़काली निवासी नगाराम पुत्र हीराराम, थिरोद निवासी सुरेश पुत्र मंगलाराम तथा मूण्डवा निवासी टीनू उर्फ सुनील पुत्र आशाराम थे। सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर वाहन व मादक सामग्री जब्त की गई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें