मंगलवार, 8 जनवरी 2013

दो टे्रलर व ट्रक में भरी डेढ़ करोड़ की शराब जब्त, चार गिरफ्तार


दो टे्रलर व ट्रक में भरी डेढ़ करोड़ की शराब जब्त, चार गिरफ्तार

भीलवाड़ा  हरियाणा व पंजाब से तस्करी कर गुजरात ले जाई जा रही डेढ़ करोड़ रुपए कीमत की अंग्रेजी शराब पुलिस नाकाबंदी में पकड़ी गई। प्रताप नगर पुलिस ने दो ट्रेलर और गुलाबपुरा पुलिस ने एक ट्रक शराब सहित जब्त किया। शराब तस्करी के आरोप में तीनों वाहन चालकों व एक खलासी को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

एसपी डॉ. नितिनदीप बल्लगन के मुताबिक, मुखबिर से मिली शराब तस्करी की सूचना पर प्रताप नगर व गुलाबपुरा थाना सर्किल में नाकाबंदी करवाई। पुलिस ने भीलवाड़ा बाईपास पर पुर ओवरब्रिज के नजदीक नाकाबंदी कर अजमेर की ओर से आए दो ट्रेलरों को रोका। एक ट्रेलर को कुरुक्षेत्र जिले के बाबण गांव निवासी जितेंद्र सिख और दूसरे ट्रेलर को सबदलपुर, पटियाला निवासी कुलविंदर सिंह चला रहा था। कुलविंदर के साथ नीलोखेड़ी, करनाल निवासी मनप्रीत सिंह खलासी था।

ट्रेलरों की तलाशी लेने पर इनमें करीब तीन हजार पेटी अंग्रेजी शराब मिली। परमिट व लाइसेंस नहीं मिलने पर शराब सहित दोनों ट्रेलर जब्त कर दोनों चालक व खलासी को गिरफ्तार कर लिया। जब्त शराब एक करोड़ रुपए की बताई गई है। पकड़े गए आरोपियों ने शराब से भरे यह ट्रेलर झज्जर से बड़ोदरा ले जाना कबूल किया। इसी तरह गुलाबपुरा पुलिस ने सुपर मिल के पास नाकाबंदी कर अजमेर की ओर से आ रहे ट्रक की तलाशी में अंग्रेजी शराब की 976 पेटियां मिलीं। इस शराब सहित ट्रक को जब्त कर चालक जलेवाल, तरणताल (पंजाब) निवासी पपेंद्र सिंह सिख को गिरफ्तार कर लिया। गुलाबपुरा पुलिस ने बरामद शराब की कीमत करीब 50 लाख रुपए बताई है। आरोपी चालक ने पुलिस को बताया कि पंजाब से यह ट्रक उसे गुजरात बॉर्डर पर ले जाकर एक होटल के बाहर खड़ा करने के लिए कहा गया था। इस काम के बदले उसे 30 हजार रुपए मिले थे।

ट्रेलर में शराब, बिल्टी पशु आहार की

सीआई गोमा राम चौधरी ने बताया कि ट्रेलरों को रोकने पर दोनों चालकों ने ट्रेलर में पशु आहार भरा होना बताया। हरियाणा से बड़ोदरा ले जाने संबंधित बिल्टी भी पेश की। जांच करने पर ट्रक में पशु आहार के बजाए अंग्रेजी शराब मिली। इसी तरह गुलाबपुरा पुलिस को तलाशी के दौरान ट्रक में चावल के भूसे से भरे 25 कट्टे मिले। कट्टों को हटाने पर शराब की पेटियां मिली। हालांकि इस ट्रक के चालक ने कोई बिल्टी पुलिस के सामने पेश नहीं की।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें