सोमवार, 28 जनवरी 2013

कॉलेज के बुजुर्ग प्रिंसिपल को छात्रा से हुआ प्‍यार, रचाई शादी तो हुआ बवाल



गोपालगंज (बिहार). जूली-मटुकनाथ की राह पर चलते हुए महेन्द्र दास कॉलेज के प्राचार्य संत रामदुलार दास ने अपने ही कॉलेज की छात्रा से प्रोफेसर बनी निभा के साथ विवाह किया। प्राचार्य रामदुलार दास के इस कारनामे से छात्र संगठनों में खासा उबाल है। छात्र संगठनों ने शादी के बाद से ही प्राचार्य के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। जबकि छात्र संगठनों ने प्राचार्य का पुतला दहन कर उनकी बर्खास्तगी की मांग की है। छात्रों ने बताया कि जरूरत पडऩे पर अनशन भी किया जाएगा।
कॉलेज के बुजुर्ग प्रिंसिपल को छात्रा से हुआ प्‍यार, रचाई शादी तो हुआ बवाल
क्‍या है मामला?

प्राचार्य संत रामदुलार दास कॉलेज की ही इंटर छात्रा निभा के करीब आए। उसे मनमाने तरीके से डिग्रियां देकर प्रोफेसर बनाया। 16 जनवरी 2013 को गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में निभा के साथ शादी रचाने के बाद से दोनों गायब हो गए। 21 जनवरी को अचानक दोनों कॉलेज पहुंचे तो छात्रों को इसकी जानकारी मिली। हालांकि रामदुलार दास 65 वर्ष की उम्र के इस पड़ाव को शादी के उपयुक्त नहीं मानते। लेकिन, शादी के बाद भी खुद को संत ही मानते हैं और भविष्य में भी संत परम्परा जारी रखने की बात करते हैं।

क्‍या कहती हैं निभा?

वहीं निभा इसे विधि का विधान मानती है। निभा के मुताबिक शादी के पहले भी वह प्राचार्य को सद गुरु मानती थी, अब शादी के बाद भी उन्हें सद गुरु मानती रहेंगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें