सोमवार, 7 जनवरी 2013

अब एनडीपीएस मामलों की सुनवाई होगी बाड़मेर में



अब एनडीपीएस मामलों की सुनवाई होगी बाड़मेर में


प्रमुख शासन सचिव ने रजिस्‍ट्रार जनरल राजस्‍थान उच्‍च न्‍यायालय जोधपुर को दिए निर्देश

बाड़मेर। बाड़मेर अधिवक्‍ता संघ के लम्‍बे समय से चली आ रही मांग के बाद प्रमुख शासन सचिव विधि एंव विधिक कार्य विभाग राजस्‍थान सरकार ने राजस्‍थान उच्‍च न्‍यायालय जोधपुर रजिस्‍ट्रार जनरल को एनडीपीएस मामलों की सुनवाई बाड़मेर में ही करवाने के निर्देश दिए है। गौरतलब है कि अब तक बाड़मेर में दर्ज होने वाले एनडीपीएस मामलों की सुनवाई जोधपुर में होती थी। बाड़मेर के वरिष्‍ठ अधिवक्‍ता यज्ञदत्‍त जोशी के मुताबिक एनडीपीएस मामलों की सुनवाई जोधपुर में होने के कारण ऐसे मामलों में लोगों को अपने मामलों की पैरवी के लिए जोधपुर जाना पड़ता था, जिससे समय और धन की बर्बादी के साथ ही न्‍याय मिलने में भी देरी होती है।


जोशी ने बताया कि बीते दिना बाड़मेर बार एशोसिएसन के अध्‍यक्ष सोहनलाल चौधरी के अध्‍यक्षता में एक प्रतिनिधि मंडल ने जयपुर में मुख्‍यमंत्री से मिलकर एनडीपीएस मामलों की सुनवाई जोधपुर के बजाय बाड़मेर में करवाने की मांग की थी। जोशी ने बताया कि बाड़मेर अधिवक्‍ता संघ की मांग पर मुख्‍यमंत्री ने तत्‍काल ही प्रमुख शासन सचिव विधि एंव विधिक कार्य विभाग राजस्‍थान सरकार को अधिवक्‍ता संघ की मांग पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए थे।

जोशी ने बताया कि मुख्‍यमंत्री के निर्देशों के बाद प्रमुख शासन सचिव विधि एंव विधिक कार्य विभाग राजस्‍थान सरकार ने बीती 31 दिसम्‍बर को राजस्‍थान उच्‍च न्‍यायालय जोधपुर रजिस्‍ट्रार जनरल को एनडीपीएस मामलों की सुनवाई बाड़मेर जिला मुख्‍यालय स्थित अपर जिला एवं सेशन न्‍यायालय अथवा विशिष्‍ट न्‍यायालय अनुसूचित जाति जनजाति (अत्‍याचार निवारण प्रकरण) बाड़मेर को सूपुर्द करने के लिए पत्र लिखा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें