शुक्रवार, 28 दिसंबर 2012

कांग्रेस रैली से जयपुर "जाम"

कांग्रेस रैली से जयपुर "जाम"

जयपुर। राजधानी के बीचोबीच आयोजित कांग्रेस की संकल्प रैली के चलते जयपुर शहर की यातायात व्यवस्था बूरी तरह से चरमरा गई है। पार्टी के 128वें स्थापना दिवस पर रामलीला मैदान तक पार्टी समर्थकों को पहुचाने वाली बसों और जीपों ने प्रमुख मार्गो में जाम लगा दिया है। पूरा शहर पुलिस छावनी में तब्दील नजर आ रहा है और एमआईरोड और टोंक रोड आदि प्रमुख मार्गो से यातायात को डायवर्ट कर दिया गया है,जिससे आम जनता को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है।

कार्यक्रम के दौरान कार्यक्रम स्थल के मार्गो पर चलने वाले सामान्य यातायात को समानान्तर मार्गो पर डायवर्ट किया गया है। मानप्रकाश स्लिप लेन से लेकर बापू बाजार लिंकरोड तक एवं रामनिवास बाग गेट से न्यू गेट के बीच सभी वाहनों की पार्किग निषेध की गई है। एमआई रोड पर वनवे व्यवस्था की गई है। बड़ी चौपड़ से जौहरी बाजार होकर सांगानेरी गेट की तरफ आने वाले यातायात को मिनर्वा सर्किल,धर्म सिंह सर्किल होकर डायवर्ट किया गया है।

पुलिस छावनी बना शहर

रैली के कारण पूरे शहर को छावनी बना दिया गया है। सुरक्षा व्यवस्था के लिए एसीपी,एडीसीपी सहित आस-पास के आधा दर्जन थानों के पुलिस अधिकारी और भारी जाप्ता तैनात किया गया है। साथ ही पांच सौ से अधिक पुलिसकर्मी नियुक्त किए गए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें