बुधवार, 28 नवंबर 2012

जेल में मुंबई हमले का आरोपी कैसे बना बाप?

जेल में मुंबई हमले का आरोपी कैसे बना बाप?
इस्लामाबाद। भारत ने पाकिस्तान से पूछा है कि मुंबई हमले का आरोपी और लश्कर ए तैयबा का आतंकी जकी उर रहमान लखवी जेल में कैसे पिता बन गया? भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने यह सवाल सऊदी अरब से गिरफ्तार किए गए अबु जुंदाल के इकबालिया बयान के बाद किया है। पाकिस्तान ने सवाल का अभी तक जवाब नहीं दिया है। पाकिस्तान की एक वेबसाइट यह जानकारी दी है।

पाकिस्तान को लिखे पत्र में भारत ने आरोप लगाया है कि लखवी को जेल में वीवीआईपी की तरह रखा जा रहा है। उसे मोबाइल की भी सुविधा दी गई है ताकि वह आतंकियों के संपर्क में रह सके। लखवी फिलहाल रावलपिंडी की उच्च सुरक्षा वाली अडियाला जेल में कैद है। उसे पिछले साल दिसंबर में गिरफ्तार किया गया था। जुंदाल ने पूछताछ के दौरान बताया है कि वह पाकिस्तान गया था। उसने अजमल आमिर कसाब और लश्कर के अन्य आतंकियों को कराची से मुंबई भेजने के लिए पाक का दौरा किया था।

जुंदाल ने बताया कि 2010 में लखवी ने उसे फोन पर जानकारी दी थी कि अडियाला जेल में रहते हुए वह बाप बन गया। लखवी ने बताया था कि जेल में उसे अपनी अपनी सबसे छोटी पत्नी से मिलने की इजाजत है और वह विशेष इंतजाम के तहत उससे संबंध बना लेता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें