सोमवार, 26 नवंबर 2012

जैसलमेर रामगढ में एटीएम को तोडने का प्रयास


रामगढ में एटीएम को तोडने का प्रयास 

एटीएम की सुरक्षा हेतु पुलिस द्वारा बैंक शाखा प्रभारियों की मिटिंगो का आयोजन

जैसलमेर पुलिस थाना रामग के हल्खा क्षैत्र में कस्बा रामग में लगे स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एण्ड जयपुर के एटीएम को तोड कर लूटने के प्रयास किये गये। उक्त वारदात में लूट नहीं होने के बावजूद भी वारदात को गम्भीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक जिला जैसलमेर ममता राहुल के आदेशानुसार सोमवार को जिले के समस्त वृताधिकारियों/थानाधिकारियो को अपनेअपने हल्खा क्षैत्र में नाकाबंदी एवं गश्त करने के निर्देश दिये गये। जिस पर जिले के समस्त थानाधिकारियो द्वारा गहनता से नाकाबंदी की जाकर लगभग 400 वाहनो को चैक किया गया तथा करिबन 14 वाहनो के विरूद्ध एमवी एक्ट के तहत कार्यवाही की गई।

इसके अलावा पुलिस अधीक्षक जिला जैसलमेर ममता राहुल के आदेशानुसार रामसिंह अति0 पुलिस अधीक्षक जैसलमेर द्वारा कस्बा पोकरण में स्थित बैंक शाखा प्रभारियों की मिटिंग का आयोजन किया। जिसमें अति0 पुलिस अधीक्षक के अलावा कल्याणमल बंजारा वृताधिकारी वृत पोकरण, रमेश शर्मा निपु थानाधिकारी पुलिस थाना पोकरण एवं पोकरण में स्थित बैंक शाखा प्रभारी उपस्थित हुऐ, अति0 पुलिस अधीक्षक ने समस्त शाखा प्रभारियो को अपनेअपने एटीएम की सुरक्षा हेतु सुरक्षा गार्ड लगाने एवं एटीएमों की सुरक्षा के संबंध में हिदायते दी। इसी तर्ज पर पुलिस अधीक्षक के आदेशानुसार शायरसिंह वृताधिकारी वृत, जैसलमेर द्वारा भी जैसलमेर में भी समस्त बैंक शाखाओं के प्रभारियों की मिटिंग का आयोजन किया गया। जिसमें विरेन्द्रसिंह निपु थानाधिकारी पुलिस थाना जैसलमेर एवं बैंको के प्रभारी शरीक हुए, वृताधिकारी द्वारा समस्त बैंक प्रभारियों को अपनेअपने बैंको के एटीएमों पर सुरक्षा गार्ड लगाने की हिदायते दी तथा समस्त एटीएमों पर आवश्यकतानुसार सुरक्षा इंतजाम करवाने की समझाईश की।

पुलिस अधिकारियों द्वारा बताया गया कि जिले में रात्रि में पुलिस जाब्ता जब तैनात होता है। उसी समय सभी को विशेष तौर से एटीएमो की सुरक्षा हेतु विशेष ध्यान देने के निर्देश दिये जाते है। पुलिस जाब्ते द्वारा एमटीएमों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान भी दिया जा रहा है। लेकिन पुलिस व्यवस्था के साथसाथ बैंको को भी एमटीएमो की सुरक्षा हेतु अपनी व्यवस्था करनी चाहिए तथा पुलिस का सहयोग करना चाहिए एवं एमटीएमों पर गार्ड तैनात करवानी चाहिए। पुलिस एवं बैंको के साझा प्रयासों से ही एटीएमो की सुरक्षा कर अपराधियों के मनसुबो को काम्याब होने से रोका जा सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें