गुरुवार, 29 नवंबर 2012

शैक्षिक गुणवता पर विोश ध्यान दें .....एटूरू


शैक्षिक गुणवता पर विोश ध्यान दें .....एटूरू 

बाड़मेर 29 नवम्बर 2012।

बाड़मेर जिलाशैक्षणिक स्तर से काफी पिछड़ा हुआ है आप सभी शैक्षिक गुणवता पर विोश ध्यान दें। यह बात जिला कलक्टर भानूप्रका एटुरू ने सर्व िक्षा अभियान की समीक्षा व सम्बलन बैठक में कही। श्री एटूरू ने कहा कि बच्चें का न्यूनतम स्तर जानकर उसे अपेक्षित स्तर तक ले जाने का दायित्व िक्षा विभाग से जूड़े सभी अधिकारियों व कार्मिकों का हैं। उन्होने कहा कि हमारे लिये यह प्रतिश्ठा प्रन है कि बालक नियमित विद्यालय आ रहा है और उसका भौक्षणिक स्तर सुधर नहीं रहा है इस पर हमें विोश ध्यान देना हैं। श्री एटूरू ने अपने प्रथम चरण के सम्बलन के अनुभवों को बांटते हुए कहा कि आयु के अनुसार प्रवो करवाये गये बालकों पर विोश ध्यान देकर उस कक्षा के न्यूनतम स्तर पर बालक को भाीघ्र लाया जायें। इसके लिए हमें अलग से परिश्रम क्यों न करना पड़े?

बैठक के प्रारंभ में बैठक के उद्देय व सम्बलन के बारें में सामान्य जानकारी श्री पृथ्वीराज दवे जिला िक्षा अधिकारी प्राि एवं पदेन जिला परियोजना समन्वयक सर्व िक्षा अभियान, बाड़मेर ने दी, और कहा कि राज्य सरकार का उद्देय यहीं है कि विद्यार्थियों के भौक्षिक स्तर का पता लगाकर उसके कमजोर पक्षों को उजागर कर दूर करने का प्रयास किया जाये।

राजन भार्मा अतिरिक्त जिला परियोजना समन्वयक, सर्व िक्षा अभियान, बाड़मेर ने सम्बलन अभियान के प्रथम चरण की प्रगति प्रस्तुत की और राज्य स्तर पर बाड़मेर की स्थिति के बारें में बताया। भार्मा ने कहा कि जिन अधिकारियों ने प्रथम चरण में जिनजिन विद्यालयों का अवलोकन किया है तृतीय चरण में उन्हे उसी विद्यालय का अवलोकन करना हैं।

श्री धर्माराम चौधरी सहायक परियोजना समन्वयक, सर्व िक्षा अभियान, बाड़मेर ने सम्बलन के द्वितीय चरण की रूपरेखा व कार्ययोजना प्रस्तुत की और गोरधनराम नामा ने सम्बलन के अवलोकन प्रपत्र भरने संबंधी सभी अधिकारियों को निर्दो प्रदान कियें।

अन्त में जिला िक्षा अधिकारी माध्यमिक गोरधन लाल पंजाबी ने सभी आगुन्तकों को धन्यवाद ज्ञापित किया। और कहा कि प्रथम चरण की भांति द्वितीय चरण में भी मनोयोग से व सहीसही सूचना अवलोकन प्रपत्र में भरें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें