बुधवार, 28 नवंबर 2012

अब 'बदहाल' किसान ने कराई कांग्रेस की किरकिरी

अहमदाबाद।। गुजरात में कुपोषण दिखाने के लिए श्रीलंकाई महिला और बच्चे को अपने विज्ञापन में दिखाकर किरकिरी करा चुकी कांग्रेस फिर फंसती दिख रही है। प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की ओर से अब किसानों की बदहाली को दर्शाते विज्ञापन पर बीजेपी ने आरोप लगाया है इसमें दिख रहा किसान राजस्थान का है।kisaan 
कंधे पर कुदाल रखे किसान के फोटो वाले विज्ञापन में कांग्रेस ने प्रदेश में किसानों की दयनीय दशा में होने का दावा किया है। लेकिन बीजेपी ने आरोप लगाया है कि फोटो वाला किसान राजस्थान का है। यदि बीजेपी का दावा सही साबित हुआ तो कांग्रेस के लिए यह किसी बुरे सपने से कम नहीं होगा।

इससे पहले जिस विज्ञापन को लेकर कांग्रेस मुसीबत में घिरी थी वह कुपोषण से संबंधित था। गुजरात में कुपोषण के विकराल रूप को दिखाने के लिए कांग्रेस ने विज्ञापन में एक महिला को उसके कुपोषित बच्‍चे के साथ दिखाया था लेकिन जब इसकी जांच की गई तो यह श्रीलंका की तस्वीर निकली। वह तस्वीर जिस साइट से ली गई थी सोशल मीडिया पर उसके लिंक तक पोस्ट कर दिए गए थे।
 जिस कुपोषित बच्चे और महिला की तस्वीर विज्ञापन में इस्तेमाल की गई थी वह श्रीलंका के बाढ़ पीड़ित की निकली। तस्वीर एक ईसाई संगठन की वेबसाइट से ली गई थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें