रविवार, 30 सितंबर 2012

गणेश प्रतिमा विसर्जित करते हुए तीन युवक डूबे


जोधपुर. शहर के विभिन्न क्षेत्रों से शनिवार को गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन करने गए तीन युवक डूब गए। मालवीय बंधुओं ने उम्मेदसागर से दो और बालसमंद से एक का शव बाहर निकाला। मृतकों में एक युवक बैंक कर्मचारी था। दोनों ही स्थानों पर कोई प्रशिक्षित गोताखोर तैनात नहीं था। 

डीसीपी (पश्चिम) अजयपाल लांबा ने बताया कि चौहाबो थानांतर्गत उम्मेद सागर में गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन कार्यक्रम चल रहा था। शाम को करीब साढ़े पांच बजे मौके पर तैनात पुलिसकर्मियों से सूचना मिली कि यहां एक युवक डूब गया। पुलिस ने तत्काल गोताखोर मालवीय बंधुओं को मौके पर बुलवाया।

तब तक यहां लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। इस बीच चौहाबो थानाधिकारी अमित सिहाग, प्रताप नगर थानाधिकारी देरावर सिंह व अन्य की टीम भी मौके पर पहुंची। यहां पहुंचे गोताखोर दाऊलाल मालवीय, सुनील, जितेंद्र, मंगल दास, सुनील वाल्मीकि और बाबूलाल की टीम ने ढूंढ़ना शुरू किया तो उन्हें एक अन्य युवक का शव मिला।

कुछ देर और मशक्कत कर गोताखोरों ने दूसरे युवक का शव भी निकाल लिया। इनकी पहचान कुड़ी भगतासनी हाउसिंग बोर्ड निवासी युधिष्ठिर उर्फ शुधिष्ठर यादव पुत्र रघुवीर सिंह और चौपासनी हाउसिंग बोर्ड के सेक्टर 18 में रहने वाले पाक विस्थापित राणाराम पुत्र स्वरूप चंद माली के रूप में हुई।

परिजनों के आग्रह पर पुलिस ने राणाराम का शव बिना पोस्टमार्टम के सौंप दिया। युधिष्ठिर का शव एमडीएम अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है। इसी तरह शाम करीब पौने छह बजे सूचना मिली कि बालसमंद झील में भी एक युवक प्रतिमा विसर्जन के दौरान डूब गया है।

सूचना मिलने पर मंडोर थानाधिकारी कमल सिंह, पुलिस के गोताखोर भरत मालवीय व अन्य के साथ मौके पर पहुंचे। यहां दुर्गम रास्ते से होते हुए बालसमंद झील के पिछले हिस्से में यह हादसा हुआ था।

गोताखोरों ने यहां से बालसमंद रॉयल्टी नाका के निकट रहने वाले पदमसिंह कच्छवाहा के बेटे दिलीप कच्छवाहा का शव बाहर निकाला। इस घटना पर दुख: व्यक्त करते हुए युनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के संयोजक एलएन जालानी ने पीड़ित परिवार को नियमानुसार आर्थिक मदद दिए जाने की मांग की है। जालानी के अनुसार दिलीप मार्च में ही भोपालगढ़ एसबीबीजे में नियुक्त हुए थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें