बुधवार, 29 अगस्त 2012

अब सोनिया जाएंगी मदरामपुरा

अब सोनिया जाएंगी मदरामपुरा

जयपुर। यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी गुरूवार को बाड़मेर के साथ ही अब जयपुर दौरे पर भी आएंगी। वे यहां अतिवृष्टि प्रभावित क्षेत्र मदरामपुरा का दौरा करेंगी। उनका विस्तृत कार्यक्रम जारी नहीं हुआ है।

मंगलवार शाम राज्य सरकार व प्रदेश कांग्रेस को खबर मिली कि 30 अगस्त को बाड़मेर आ रहीं सोनिया गांधी दिल्ली वापसी के दौरान जयपुर रूक कर अतिवृष्टि प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेंगी। इस खबर से शासन-प्रशासन में खलबली मच गई। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने तुरत-फुरत अफसरों की बैठक कर सोनिया के जयपुर दौरे की तैयारियों तथा प्रभावित इलाकों में राहत कार्य पर चर्चा की। मुख्यमंत्री लगातार बैठक कर अतिवृष्टि प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्यो की समीक्षा करते रहे हैं। अब गहलोत बुधवार को खुद भी मदरामपुरा का दौरा कर हालात का जायजा लेंगे। राज्यपाल मार्गे्रट आल्वा पहले ही इस क्षेत्र का दौरा कर चुकी हैं।


जयपुर में 21 अगस्त की रात हुई भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात बने थे, जिसमें 10 जनों की मौत हो गई थी। बस्तियों में पानी भर जाने से हजारों लोग बेघर हो गए थे। इस दौरान प्रशासन के इन्तजाम नाकाफी साबित हुए थे। इस स्थिति से चिन्तित प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने 22 अगस्त को मुख्यमंत्री गहलोत से फोन पर बातचीत कर हालात की जानकारी की थी।

इस बीच मंगलवार देर रात सांसद महेश जोशी और पुलिस के वरिष अफसरों ने मदरामपुरा जाकर वहां के हालात और सोनिया के दौरे की तैयारियों का जायजा लिया।

यह रहेगा कार्यक्रम
जानकारी के अनुसार सोनिया गांधी विमान से दिल्ली से सीधे बाड़मेर पहुंचेंगी। वहां वे आदर्श स्टेडियम में बाड़मेर लिफ्ट परियोजना का उद्घाटन तथा आम सभा को सम्बोधित भी करेंगी। इसके बाद में जयपुर पहुंचेगी। इधर, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चन्द्रभान सहित पार्टी के अन्य पदाधिकारी व नेता सोनिया गांधी के सांगानेर हवाई अaे पर पहुंचने पर स्वागत करेंगे। इस दौरे पर मुख्यमंत्री गहलोत व प्रदेश अध्यक्ष चंद्रभान सोनिया गांधी के साथ ही रहेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें