रविवार, 5 अगस्त 2012

लोकपाल का गठन 2014 चुनाव के पहले: खुर्शीद



सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे का अनिश्चितकालीन अनशन खत्म होने की पृष्ठभूमि में विधि मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा है कि सरकार इस तरह की परिस्थितियों से निपटने के लिए अब बेहतर तरीके से तैयार है. हालांकि, उन्होंने जोर दिया कि 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले लोकपाल का गठन किया जाएगा.
सलमान खुर्शीद 


उन्होंने इस बात का भी संकेत दिया कि प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा हजारे को भेजा गया पत्र अगर टीम अन्ना के सदस्यों के ध्यान में नहीं आया तो उनकी हजारे के साथ 23 जून की निजी बैठक से कुछ निकला होता.




विधि मंत्री से सवाल किया गया कि क्या वह इस बात का आश्वासन दे सकते हैं कि 2014 के संसदीय चुनाव से पहले लोकपाल का गठन किया जाएगा.




एक सवाल का जवाब देते हुए खुर्शीद ने कहा कि आकलन नहीं देना है क्योंकि मेरे प्रधानमंत्री को निश्चित तौर पर यह करना है लेकिन आप अगर मेरे अपने आकलन, मेरी अपनी भावना के बारे में पूछ रहे हैं तो बिल्कुल हां. वास्तव में, यह 2014 के संसदीय चुनाव के काफी पहले होगा लेकिन मैं आपको तारीख नहीं दे सकता, मैं कोई समयसीमा नहीं दे सकता.








कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें