रविवार, 1 जुलाई 2012

शोभायात्रा में फायरिंग,महिला की मौत

शोभायात्रा में फायरिंग,महिला की मौत
भरतपुर। गांव जघीना में शनिवार सुबह करीब नौ बजे मूर्ति स्थापना के लिए निकाली जा रही शोभायात्रा के दौरान छींटाकशी करने से दो पक्ष आपस में भिड़ गए। इस दौरान फायरिंग व पथराव के बाद मची भगदड़ में महिला कमला पत्नी राजेन्द्र फौजी की ंमौत हो गई। तनाव को देखते हुए जघीना में पुलिस बल तैनात किया है।

पुलिस ने बताया कि गांव जघीना में सुबह कुंवरजीत के परिवार की ओर से ट्रैक्टर-ट्रॉली से शिव परिवार व हनुमानजी की मूर्ति स्थापना के लिए शोभायात्रा निकाली जा रही थी। शोभायात्रा दूसरे पक्ष बाबूलाल के घर के सामने से निकल रही थी, उस दौरान यहां किसी ने छींटाकशी कर दी। इस पर दोनों पक्षों में झगड़ा हो गया। देखते ही देखते वहां पथराव हुआ। इसी बीच, एक पक्ष ने फायरिंग कर दी। इससे भगदड़ मच गई। भगदड़ की चपेट में आने से महिला कमला बेसुध होकर गिर गई। बाद में अस्पताल में चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। प्रथम दृष्टया कमला की मौत का कारण हार्ट अटैक माना जा रहा है।

12 जने गिरफ्तार
पुलिस ने जघीना व आसपास के गांवों में दबिश देकर 12 जनों को गिरफ्तार कर लिया। घायल केशव पुत्र तेजा के पर्चा बयान पर 8-10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया। घटना के बाद बड़ी संख्या में ग्रामीण यहां थाने पहुंचे और ट्रैक्टर सहित मूर्तियों को भी ले आए। पुलिस के अनुसार गांव के कंुवरजीत व बाबूलाल के परिवार में रंजिश बनी हुई है। करीब दो वर्ष पूर्व बाबूलाल के भतीजे की हत्या हो गई, जिसमें कुंवरजीत को गिरफ्तार किया था। इसी कारण दोनों पक्षों के बीच शनिवार को घटना घटी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें