मंगलवार, 31 जुलाई 2012

हत्या के दो षडयंत्रकर्ता गिरफ्तार ,भीनमाल बंद

हत्या के विरोध में भीनमाल बंद

भीनमाल। टैक्सी चालक शंकर माली हत्याकांड के विरोध में व्यापारिक संगठनों व सामाजिक संगठनों के आह्वान पर सोमवार को शहर बंद रहा। बंद के दौरान शहर के बाजार में सन्नाटा पसरा रहा। इसके बाद शहर के गणमान्य नागरिक व व्यापारियों ने शहर के शिवराज स्टेडियम में धरना-प्रदर्शन किया। करीब 12 बजे प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों से वार्ता के बाद धरना उठाया व शव का दाह संस्कार किया।

धरने को सम्बोधित करते हुए सांसद देवजी पटेल ने कहा कि ऎसे वारदातों का शिकार होने वाले परिवार को उचित न्याय मिलना चाहिए। वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों का पुलिस शीघ्र खुलासा करें। उन्होंने परिवार के प्रति संवेदना जताते हुए उसके परिवार को 51 हजार रूपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की। इसके अलावा उन्होंने ऎसी घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के लिए टैक्सी चालकों से टैक्सी यूनियन भवन बनाने व किराए पर ले जाने वाले लोगों के नाम पत्ते दर्ज करने की बात की।

उन्होंने टैक्सी यूनियन भवन के लिए सांसद कोष से तीन लाख रूपए देने की बात कही। शिवसेना प्रदेश प्रमुख शेखर व्यास ने कहा कि हत्याकांड पर पुलिस पर्दा डाल रही है। उन्होंने घटना की निष्पक्ष जांच कर आरोपियों को गिरफ्तार करने की बात कही। केके सेठ ने कहा कि शहर में दिनों-दिन अपराध बढ़ रहे हैं, लेकिन पुलिस महकमा अपराध पर नकेल नहीं कस पा रहा है।

रंजनीकांत वैष्णव ने ऎसी घटनाओं की पुनरावृत्ति पर नकेल कसने के लिए पर्याप्त व्यवस्था करने का आह्वान किया। धरने को पूर्व पालिकाध्यक्ष जीएम परमार, पालिका उपाध्यक्ष जयरूपाराम माली, ओमप्रकाश खेतावत, किसान नेता भगवानाराम माली, रूपाराम माली व भभूताराम सोलंकी ने भी सम्बोधित किया। धरने पर खाद्य व्यापार संघ के भाजपा मीडिया प्रवक्ता पृथ्वीराज गोयल, अध्यक्ष नरेश अग्रवाल, भारताराम माली, भरतसिंह भोजाणी, गुमानसिंह राव, भंवरलाल सोलंकी, पारस चौहान, नाथू सोलंकी व मोहनलाल सेठ सहित सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद थे। 


हत्या के दो षडयंत्रकर्ता गिरफ्तार

भीनमाल। शहर के एलएमबी चौराहा से गत 20 जुलाई को लापता टैक्सी चालक की हत्या के षडयंत्र में शामिल दो जनों को सोमवार को पुलिस ने कुशलापुरा गांव से गिरफ्तार किया, जबकि हत्या के दो आरोपी व एक षड्यंत्रकर्ता अभी भी पुलिस गिरफ्त से दूर हैं। मृतक टैक्सी चालक का शव रविवार रात्रि को राजकीय अस्पताल की मोचर्री में रखवाया था। सोमवार को गणमान्य लोगों की मौजूदगी में परिजनों को शव सुपुर्द किया।

डीएसपी जयपालसिंह यादव ने बताया कि 20 जुलाई को शहर के एलएमबी चौराहा से शहर निवासी शंकरलाल माली को कुशलापुरा निवासी दीपाराम मेघवाल, बाड़मेर जिले के सांवलड़ा निवासी वक्ताराम चौधरी व श्रवण साटिया ने टैक्सी समदड़ी के लिए किराया पर ले गए। गाड़ी को लूट कर बेचने के इरादे से उन्होंने टैक्सी चालक की 21 जुलाई को गला दबाकर हत्या कर दी और गाड़ी को उदयपुर जाक र बेच दिया।

हत्या व लूट के षडयंत्रकर्ता कुशलापुरा निवासी नरपतसिंह पुत्र अजबसिंह व सत्यवीरसिंह उर्फ जग्गू को कुशलापुरा से गिरफ्तार किया। हत्या के षडयंत्र का आरोपी छगनलाल वैष्णव अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है। हत्या को अंजाम देने के आरोपी बाड़मेर जिले के सावलड़ा गांव निवासी वक्ताराम चौधरी व श्रवण कुमार साटिया भी फरार हैं। दूसरे आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीमें विभिन्न स्थानों पर भेजी गई हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें