बुधवार, 13 जून 2012

शिव में तेज बारिश, बालोतरा-सिवाना में बूंदाबांदी

शिव में तेज बारिश, बालोतरा-सिवाना में बूंदाबांदी
शिव। दिन भर तेज उमस व गर्मी के बाद मंगलवार को आखिर इन्द्र देवता शिव पर मेहरबान हो गए। दोपहर तीन बजे पहले आंधी एवं बाद में आंधी के बाद हुई मानसून की पहली तेज बारिश से जहां मौसम खुशनुमा हो गया। मानसून पूर्व की बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे। शिव में आधे घण्टे हुई तेज बारिश से माहौल खुशगवार हो गया। बारिश इतनी तेज थी कि हाइवे पर धुंध सी छा गई एवं एक बार यातायात रूक गया।

मंगलवार को शिव, गूंगा, नागड़दा, आगोरिया, निम्बासर, जोरानाडा, झाफली, भैसका, नेगरड़ा एवं स्वामी का गांव सहित आसपास के कई गांवों में तेज बारिश हुई। दोपहर आधे घंटे हुई तेज बारिश से मुख्यालय पर ग्राम पंचायत की व्यवस्थाओं को पोल खोल दी। वर्षो से हाइवे पर अतिक्रमण से अवरूद्ध हुए नालों से पानी की निकासी नहीं होने से घरों व दुकानों के आगे पानी भर गया।

मानसरोवर तालाब एवं हाइवे के बीच की बस्तियों में पानी जमा होने से ग्रामीणों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। खत्री मार्केट में एक एक फीट पानी का जमा होने से व्यवसाय प्रभावित हुआ। राहगीरों के लिए मुश्किले खड़ी हो गई। तेज अंधड़ व बारीश से कस्बे में कई जगह पर दुकानों के आगे बने छप्पर बिखर गए।

हुई पानी की आवक- मानसून की पहली ही बारिश में मुख्यालय पर स्थित मानसरोवर तालाब में पानी की आवक होने से पशुपालकों ने राहत की सांस ली है।

बालोतरा.क्षेत्र में तेज पड़ रही गर्मी व उमस के जारी प्रकोप पर मंगलवार दोपहर में क्षेत्र के कई गांवों में हल्की बूंदाबांदी हुई। मंगलवार दोपहर में आसमान में हल्के बादलों के छाने के साथ नगर सहित क्षेत्र के कई गांवों में करीब दस मिनट तक हल्की बूंदाबांदी हुई। यकायक हुई इस वर्षा से हर कोई हतप्रभ रह गया। बरसात बाद मौसम में कुछ ठण्डक बढ़ने पर गर्मी से परेशान लोगों ने राहत की सांस ली। शाम को आसमान से बादलों के गायब होने से मौसम खुशगवार हो गया।

सिवाना. तेज गर्मी व उमस प्रकोप के बाद मंगलवार को मौसम के पलटी खाने पर कस्बे सहित आस पास के इलाकों में दोपहर में धूल भरी आंधियां चली।इसके बाद दस मिनट तक कस्बे सहित क्षेत्र के कई गांवों में हल्की वर्षा होने पर घरों में परनाले चले। सड़कें वर्षा से भीग गई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें