गुरुवार, 28 जून 2012

आखिरकार पुलिस ने हटवाए अस्थाई अतिक्रमण


आखिरकार पुलिस ने हटवाए अस्थाई अतिक्रमण

दुकानदारों को समझाते पुलिसकर्मी



जैसलमेर



शहर के मुख्य बाजार में बुधवार को पुलिस ने सख्त कार्रवाई करते हुए अस्थाई अतिक्रमण हटवाए। पुलिस ने दुकानदारों को हिदायत दी कि यदि दोबारा मुख्य बाजार में दुकानों के बाहर सामान रखा गया तो उसे जब्त कर लिया जाएगा। इस कार्रवाई से एकबारगी शहर का नजारा ही बदल गया। दुकानदारों ने आनन- फानन में दुकानों के बाहर रखे सामान को हटा लिया वहीं दुकानों के आगे खड़े दुपहिया वाहनों को भी हटवाया गया। पुलिस व प्रशासन के संयुक्त अभियान के तहत की गई कार्रवाई का कई जगहों पर व्यापारियों ने विरोध भी किया।

प्रोबेशनल आरपीएस सुनील कुमार, प्रोबे. आरएएस ओ.पी. विश्नोई व नरेश बुनकर के नेतृत्व में करीब एक दर्जन पुलिस कर्मियों का काफिला बुधवार सुबह मुख्य बाजार पहुंचा। टीम ने हर एक दुकानदार को अस्थाई अतिक्रमण नहीं करने की हिदायत देते हुए दुकानों के बाहर रखे सामान हटवाए। शेष त्नपेज १६

यहां हुई कार्रवाई

पुलिस व प्रशासन की इस टीम ने शहर के विभिन्न बाजारों में बुधवार को कार्रवाई की। मुख्य रूप से गोपा चौक, सदर बाजार, भाटिया मार्केट, गांधी चौक व हनुमान चौराहा पर कार्रवाई की गई।

पहले नगरपरिषद कर चुकी है कार्रवाई

गौरतलब है कि शहर में अस्थाई अतिक्रमण की समस्या लंबे अर्से से चली आ रही है। अतिक्रमणों के साथ ही दुकानों के आगे वाहनों की पार्किंग राहगीरों के लिए मुसीबत साबित हो रहे हैं। इस संबंध में नगरपरिषद पूर्व में कई बार कार्रवाई कर चुकी है लेकिन कुछ दिनों बाद फिर वही हालात होते हैं।

कार्रवाई में नगरपरिषद की टीम नहीं दिखी

पूर्व में नगरपरिषद द्वारा की गई कार्रवाई का असर दिखाई नहीं देने पर बुधवार को प्रशासन व पुलिस ने जोर दिखाया। बुधवार को हुई कार्रवाई में नगरपरिषद का जाप्ता शामिल नहीं था और न ही नगरपरिषद का कोई अधिकारी शामिल था। इस बार केवल पुलिसकर्मी ही दिखाई दिए।

कई जगह हुआ विरोध

शहरी क्षेत्र में बुधवार को अस्थाई अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान कई जगह व्यापारियों ने विरोध भी किया। सदर बाजार में व्यापारियों ने दुकान के बाहर ओटो पर रखे सामान को नहीं हटाने की बात कही। उनका कहना था कि यदि सड़क पर सामान रखा हो तो हटवाएं। इसके अलावा गांधी चौक में कई लोगों ने वाहनों के लिए पहले पार्किंग स्थल और नो पार्किंग जोन में प्रवेश नहीं देने की बात कही।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें