गुरुवार, 31 मई 2012

दारिया एनकाउंटर: पूर्व मंत्री राजेंद्र राठौड़ दोषमुक्त, जेल से रिहा

 

जयपुर। बहुचर्चित दारिया मुठभेड़ प्रकरण में पूर्व मंत्री और भाजपा विधायक राजेन्द्र राठौड़ को बड़ी राहत मिली है। जयपुर के जिला एवं सत्र न्यायालय ने गुरुवार को राजेंद्र राठौड़ को आरोप साबित नहीं होने पर दोष मुक्त कर दिया है। जिला एवं सत्र न्यायाधीश पीसी जैन ने चार्ज बहस के बाद अपना फैसला सुनाया। कोर्ट ने सीबीआई की ओर से लगाए गए सभी आरोपों को खारिज कर दिया। राठौड़ को आरोप मुक्त किए जाने से भाजपा को भी बड़ी राहत मिली है। राठौड़ और भाजपा ने अदालत के फैसले पर खुशी जताई है। गौरतलब है कि राठौड़ खुद अदालत में कह चुके हैं कि उन्हें फंसाया गया है। उन्होंने एक प्रार्थना पत्र देकर कहा था कि सीबीआई के पास उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं है।

सीबीआई ने 5 अप्रैल को राठौड़ को गिरफ्तार किया था। ब्यूरो ने राठौड़ को आपराधिक षडयंत्र रचने के मामले में आरोप पत्र दाखिल किया था। जिस पर अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एसके सिंघल ने संज्ञान लेते हुए मामले को सत्र न्यायालय के सुपुर्द कर दिया था। फैसला आने के बाद जयपुर सेंट्रल जेल के बाहर राठौड़ समर्थकों की भारी भीड़ जमा हो गई। दोपहर एक बजे राजेंद्र राठौड़ जेल से बाहर आए और अपने समर्थकों के साथ मोती डूंगरी गणेशजी मंदिर के लिए रवाना हुए।

दो अन्य आरोपियों को मिली जमानत
इससे पहले हाइकोर्ट ने मामले के दो आरोपियों को जमानत दे दी। जस्टिस आरएस राठौड़ ने थानेदार सुरेंद्र सिंह और सरदार सिंह को जमानत पर छोड़ने के आदेश दिए। दोनों आरोपी करीब सवा साल से न्यायिक हिरासत में चल रहे थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें