मंगलवार, 1 मई 2012

क्राइम कैपिटल दिल्‍ली! गैंग रेप किया और पैसे भी वसूले

 

नई दिल्ली. राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में एक ही दिन में गैंगरेप के दो मामले सामने आए हैं। करावल नगर इलाके में 12वीं छात्रा का अपहरण करके उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया। आरोपी छात्रा के ही पड़ोस में रहने वाले तीन युवक हैं। आरोपी इतने शातिर निकले कि तीन दिनों तक बंधक रखने के बाद छात्रा के परिजनों से फिरौती वसूली और इसके बाद भी छात्रा से दुष्कर्म करने के बाद उसे छोड़ा। परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है। परिजनों का आरोप है कि फिरौती कॉल आते ही पुलिस को सूचना दे दी गई थी, लेकिन पुलिस कुछ नहीं कर सकी। परिजनों के आरोपों के बाद पुलिस पूरे मामले को ही संदिग्ध बताकर अपना पल्ला झाड़ रही है।

जानकारी के मुताबिक करावल नगर में रहने वाली 17 वर्षीय एक छात्रा 24 अप्रैल की सुबह चार बजे अपने घर में झाडू लगा रही थी। इस दौरान पड़ोस में रहने वाले तीन युवक घर में आए और छात्रा को अगवा करके ले गए। 25 अप्रैल को अपहरणकर्ताओं का फोन छात्रा के पिता के पास आया। कॉल करने वाले ने बेटी को मुक्त कराने के लिए 10 लाख रुपए की फिरौती मांगी। पुलिस को भी इस बीच सूचना दे दी गई। जब बदमाशों का पुलिस पता नहीं लगा सकी तो 26 अप्रैल को छात्रा के पिता ढाई लाख रुपए की नकदी और साढ़े पांच लाख रुपए के जेवरात लेकर शिव विहार इलाके में पहुंचे, जहां अपहरणकर्ताओं के गुर्गे को यह रकम पकड़ा दी गई। थोड़ी देर बाद बदमाश छात्रा को शिव विहार इलाके में सुनसान सड़क पर फेंककर भाग गए।



छात्रा के पिता बीएमएस डॉक्टर है। उन्होंने आरोप लगाया है कि पुलिस अगर सतर्कता से काम लेती तो वह बदमाशों को पकड़ सकती थी। उन्होंने बताया कि पुलिस को समय-समय पर अपहरणकर्ताओं से होने वाली बातचीत के संबंध में भी बताते रहे, लेकिन पुलिस कुछ कर नहीं पाई। उनका आरोप है कि बदमाश छात्रा को सफेद रंग की मारुति वैन में मेरठ इलाके में लेकर पहुंचे। यहां उसे बंधक बनाकर रखा गया और इसी दौरान सभी ने उससे दुष्कर्म किया। पुलिस ने रविवार रात छात्रा का मेडिकल कराया और आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।


उधर, उत्तर-पश्चिम जिले के शकूरपुर इलाके में प्लेसमेंट एजेंसी की एक महिला कर्मचारी के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला पुलिस ने दर्ज किया है। नेताजी सुभाष प्लेस थाना पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि उसके अन्य साथी फरार हैं। मेडिकल जांच में भी दुष्कर्म की पुष्टि हो गई है।

जानकारी के मुताबिक शकूरपुर में प्लेसमेंट एजेंसी में काम करने वाली 20 वर्षीय युवती को 28 अप्रैल को उसका दोस्त अमित बुलाकर अपने दोस्त के कमरे पर ले गया। वहां अमित और उसके दोस्त ने युवती के साथ दुष्कर्म किया। यहां से निकलने के बाद युवती ने पुलिस में शिकायत की। पुलिस ने उसका मेडिकल कराया और रेप की पुष्टि होने पर आरोपी अमित को गिरफ्तार कर लिया जबकि दूसरा आरोपी अभी फरार है। पुलिस का कहना है कि दूसरे आरोपी की भी पहचान कर ली गई है, जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें