बुधवार, 30 मई 2012

शराब के लिए पैसे नहीं दिए तो दलित के चेहरे पर किया पेशाब

 

रोहतक/महम .महम उपमंडल के मोखरा गांव में तीन दबंग युवकों द्वारा कथित रूप से एक दलित युवक से मारपीट व लूटपाट के बाद उसके चेहरे पर पेशाब कर दिए जाने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है।

पीड़ित युवक को पीजीआई रोहतक के वार्ड नंबर आठ में भर्ती करवाया गया है, जहां उसकी हालत खतरे से बाहर है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। मामले की संवेदनशीलता और

महम पुलिस को दी गई शिकायत में पीड़ित 23 वर्षीय अशोक कुमार ने बताया कि वह गांव के बाहर शराब ठेके के नजदीक अंडों की रेहड़ी लगाता है। सोमवार रात करीब साढ़े नौ बजे गांव के तीन युवक मोनू, कुकू व जोजो आए और शराब के लिए उससे पैसे मांगने लगे। मना करने पर तीनों ने उसके साथ मारपीट की और जातिसूचक गालियां दी। ठेके से आए दो युवकों ने उसे छुड़वाया। उस समय आरोपी मौके से चले गए। आधा घंटे बाद जब वह रेहड़ी लेकर घर जा रहा था, रास्ते में आरोपी अपने दो अन्य साथियों के साथ आए और धक्का मारकर रेहड़ी पलट दी। उसके साथ पहले जमकर मारपीट की। साथ में जेब से 2500 रुपए निकाल लिए और मोबाइल तोड़ दिया। इसके बाद दो युवकों ने उसके दोनों हाथ पकड़ दिए व तीसरे ने चेहरे पर पेशाब कर दिया। चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग आए और उसे छुड़वाया।

आरोपी उसे जान से मारने की धमकी देकर मौके से फरार हो गए। अशोक के परिजन रात को ही उसे महम थाने ले गए, जहां शिकायत दर्ज करने के बाद उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दाखिल करवा दिया। वहां से मंगलवार दोपहर बाद रोहतक पीजीआई में रैफर कर दिया। महम पुलिस ने आरोपी युवकों के खिलाफ मारपीट, लूटपाट, जान से मारने की धमकी देने व जाति सूचक गालियां देने का मामला दर्ज किया है।

मोखरा गांव में दलित युवक ने गांव के ही युवकों पर मारपीट, लूटपाट व चेहरे पर पेशाब कर जातिसूचक गालियां देने का आरोप लगाया है। मामला दर्ज कर डीएसपी पृथ्वी सिंह ने केस की जांच शुरू कर दी है। -विकास धनखड़, कार्यवाहक पुलिस अधीक्षक।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें