गुरुवार, 31 मई 2012

रिश्वत लेते पुलिस उप निरीक्षक अरेस्ट

रिश्वत लेते पुलिस उप निरीक्षक अरेस्ट

बीकानेर। राजस्थान पुलिस के भ्रष्टाचार निवारण ब्यूरो ने गंगानगर में एक पुलिस उपनिरीक्षक को पांच हजार रूपए की रिश्वत लेते गुरूवार को रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

ब्यूरो सूत्रों ने बताया कि एक होटल संचालक के पुत्र मनीष ने 29 मई को ब्यूरो में शिकायत दर्ज कराई थी कि गत 21 मई को सदर थाने की रीको पुलिस चौकी क्षेत्र में उसका रेहडी वाले अमित से झगड़ा हो गया था जिस पर अमित ने उसके और दो तीन अन्य लोगों के खिलाफ मारपीट और रूपए छीनने के तहत धारा 382 का मामला दर्ज करा दिया था।

इस धारा को बदलवाने की एवज में रीको चौकी का प्रभारी सुगन सिंह कडवासरा उससे दस हजार रूपए की रिश्वत मांग रहा था। सूत्रों के मुताबिक ब्यूरो की गंगानगर चौकी के प्रभारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भवानी शंकर मीणा ने उसी दिन शिकायत का सत्यापन कराया तो उसमें सुगन सिंह के साथ सिपाही भजनलाल द्वारा पांच हजार रूपए की रिश्वत लेने संबंधी बातचीत की पुष्टि हो गई। तब ब्यूरो ने गुरूवार को जाल बिछाते हुए रीको औद्योगिक क्षेत्र में स्थित चौकी में मनीष को पांच हजार रूपए देकर भेजा जहां मनीष ने सुगन सिंह को उक्त रूपए दे दिए।

उसी समय ब्यूरो के दल ने दबिश देकर उक्त रूपए सुगन सिंह की टेबल से बरामद कर लिए। ब्यूरो सूत्रों ने बताया कि सुगन सिंह के चूरू जिले के सरदारशहर थाना क्षेत्र के बलरासर गांव में स्थित पैतृक मकान की भी तलाशी ली जा रही है। हालांकि कार्रवाई के दौरान सिपाही भजनलाल मौजूद नहीं था लेकिन टेप में दर्ज बातचीत के आधार पर उसे भी मुल्जिम बनाया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें