सोमवार, 30 अप्रैल 2012

बाइक चोरी का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, पांच मोटरसाइकिलें बरामद


बाइक चोरी का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, पांच मोटरसाइकिलें बरामद



गिरफ्तार आरोपी ने दस बाइक चोरी करना कबूला, जोधपुर, बालोतरा, बाड़मेर में गिरोह था सक्रिय

बाड़मेर  पुलिस ने बाइक चोरी के मामले में रविवार को मुख्य आरोपी लूणाराम को गिरफ्तार करने के साथ पांच बाइक भी अलग-अलग लोगों के कब्जे से बरामद की है। आरोपी ने प्रारंभिक पूछताछ में पांच और बाइक चोरी करना कबूला है। उसकी निशानदेही पर इन मोटरसाइकिलों को बरामद करने के लिए पुलिस दल अलग-अलग स्थानों पर दबिश देने के लिए भेजे गए हैं। डीएसपी नाजिम अली के निर्देशानुसार कोतवाली के एएसआई मूलाराम व बाटाडू पुलिस चौकी प्रभारी अनोपाराम के नेतृत्व में पुलिस दल ने झाक गांव में दबिश देकर लूणाराम पुत्र उतमाराम मेघवाल को गिरफ्तार किया। पुलिस के अनुसार वह बाइक चोर गिरोह का मुखिया है। उसके कब्जे से एक बाइक बरामद की गई। उससे पूछताछ के आधार पर मुकेश उर्फ मक्काराम पुत्र लाधूराम मेघवाल निवासी भीमड़ा, चतुराम पुत्र रासिंगाराम निवासी झाक, अर्जुन पुत्र कालूराम निवासी नागदड़ा, पदमा पुत्र चैनाराम निवासी झाक के कब्जे से एक-एक बाइक बरामद की गई। पुलिस दल बरामद मोटरसाइकिलों को बाड़मेर ले आया। आरोपी से पूछताछ में मिली जानकारी के बाद पांच अन्य मोटरसाइकिलों की बरामदगी की कार्रवाई जारी है।

लूणिया निकला शातिर: पुलिस के अनुसार झाक गांव निवासी लूणाराम जोधपुर स्थित एक फैक्ट्री में काम करता था। वह पहले जोधपुर से एक बाइक चुराकर ले आया। इसके बाद बाड़मेर, बालोतरा से बाइक उठाया। साथ ही जोधपुर से भी मोटरसाइकिलें चुराई।

यूं पकड़ में आया आरोपी: शहर में स्थित आईडीबीआई बैंक के आगे खड़ी एक बाइक 12 मार्च 2012 को चोरी हो गई। मामला दर्ज होने के बाद जांच एएसआई मूलाराम को सौंपी गई। इसके बाद बाइक चोरी के आरोपी की तलाश शुरू की गई। दो दिन पहले ही मुखबिर से सूचना मिली की भीमड़ा गांव में बाइक खड़ी है। इस पर पुलिस दल ने भीमड़ा गांव में दबिश देकर मुकेश उर्फ मक्काराम पुत्र लाधूराम को पकड़ा तो उसने यह बाइक लूणाराम झाक से खरीदने की बात कही। इसके बाद मुख्य आरोपी लूणाराम पकड़ में आया।

पांच हजार में बेचता था. अलग अलग शहरों से बाइके चोरी करने के बाद लूणाराम बायतु क्षेत्र के गांवों में अपने रिश्तेदारों व पहचान के लोगों को मोटरसाइकिल बेचता था। वह मोटरसाइकिलों को पांच हजार रुपए में बेच देता था।

..और भी राज खुलने की उम्मीद: बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश होने के बाद शहर में बढ़ रही नकबजनी की वारदातों से जुड़े चोरी के आरोपियों व गुजरात से गाडिय़ों चोरी कर बाड़मेर में बेच रहे आरोपियों का सुराग मिलने की संभावना है। साथ ही चोरी की वारदातों का खुलासा करने के लिए पुलिस आरोपी की निशानदेही पर दबिश दे रहे हैं।






कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें