रविवार, 15 अप्रैल 2012

अफगान संसद पर रॉकेट हमले, तालिबान ने ली जिम्‍मेदारी

काबुल. अफगानिस्‍तान की राजधानी काबुल में आतंकवादियों ने भीषण हमला बोल दिया है। यहां स्थित संसद पर आतंकवादियों ने आज राकेटों से हमला कर दिया। संसद में कई आतंकवादियों के घुसे होने की भी खबर है। अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि संसद के भीतर कितने लोग मौजूद हैं। जलालाबाद एयरपोर्ट पर आतंकवादियों ने कब्‍जा कर लिया है।
 
इसके अलावा रूसी और ब्रिटिश दूतावास पर हमला किया गया है। अमेरिकी दूतावास के सामने भी धमाके हुए हैं। दूतावास में खतरे की घंटी बजी है। वहां से कर्मचारियों को सुरक्षित निकाला जा रहा है। सूत्रों के हवाले से आ रही खबर के मुताबिक काबुल स्थित भारतीय सुरक्षित हैं। काबुल में कम से कम 12 धमाके होने की खबर है। ये हमले काबुल के वजीर अकबर जिले में हुए हैं।

काबुल स्थित स्‍टार होटल पर आत्‍मघाती हमलावरों ने कब्‍जा कर लिया है। ये आतंकवादी होटल से ही लगातार गोलीबारी कर रहे हैं। होटल से आग की लपटें उठ रही हैं। काबुल स्थित तुर्की के सैन्‍य आधार शिविर पर भी आतंकवादी हमले की खबर है। आतंकवादी संगठन तालिबान ने इन हमलों की जिम्‍मेदारी ली है।

बीते फरवरी के बाद अफगानिस्‍तान में यह सबसे बड़ा हमला है। आतंकवादियों ने अफगानिस्‍तान के राष्‍ट्रपति हामिद करजई के भाई अहमद वली करजई की जुलाई 2011 में हत्‍या कर दी थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें