रविवार, 19 फ़रवरी 2012

जमीन की खातिर गई पति की जान, एसपी से मिल कर न्याय दिलाने की लगाई गुहार


जमीन की खातिर गई पति की जान, एसपी से मिल कर न्याय दिलाने की लगाई गुहार
 
बाड़मेर  जमीन की खातिर पहले अपनों ने ही मेरा सुहाग उजाड़ दिया और अब जिंदगी का चैन। अपनों के बेगाने होने का दंश जहन में लेकर भलीसर निवासी वसी शनिवार को एसपी के पास पहुंची। भास्कर को अपना दर्द बयां करने के दौरान उसकी आंखों से आंसू बह निकले। दरअसल पंचायत समिति धोरीमन्ना के भलीसर गांव निवासी वसी के पति जाकू खां की हत्या बीते साल ७ जनवरी को कर दी गई। जमीन के लिए जिन लोगों ने जाकू की हत्या की वे ही अब उसकी बेवा से जमीन हड़पने के लिए धमका रहे है। अपने तीन लड़कों और तीन लड़कियों का पालन वो दिहाड़ी मजदूरी से कर रही है।

कह रही बेबस क्रवसीञ्ज क्यों लुट गई मेरी खुशी
जमीन से हुई जुदाई

गांव में अपनी जमीन से जिंदगी की खुशियां तलाशने वाले इस परिवार की जमीन ही दुश्मन बन गई। पहले पति से जुदाई और अब अपनों की बेवफाई से परेशान परिवार कानून की चौखट पर न्याय के इंतजार में खड़ा है। यह सब इतना आसान भी नहीं है। धमकियां इस बात की भी मिल रही है कि हमारे खिलाफ पुलिस में कुछ न कहना वरना अंजाम अच्छा नहीं होगा।

हड़पना चाहते है जमीन

बकौल वसी रिश्तेदार जमीन हड़पना चाहते है, यही वजह है कि मेरा सुहाग छीनने के बाद भी उन्हें चैन नहीं है। कई बार मारपीट की व धमकाया। हाल ही में १६ फरवरी की रात दस बजे सुभान खां के साथ आधा दर्जन लोग उसके घर में घुसे और गाली गलौच के साथ मारपीट की।

॥इस बारे में तुरंत थाना एसएचओ को निर्देश दुंगा कि वो महिला को कानूनी सुरक्षा मुहैया करवाए। आरोपित लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।ञ्जञ्ज संतोष चालके, एसपी

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें