मंगलवार, 21 फ़रवरी 2012

बाड़मेर ..आज की ताजा खबर. 21 फरवरी, 2012



बम निरोधक दस्ते ने निष्क्रिय किए गोले

गडरारोड क्षेत्र में पिछले दिनों मिले दो जिंदा गोलों (शेल) को अहमदाबाद से आए बम निरोधक दस्ते ने रेत के धोरों में नष्ट कर दिए। थानाधिकारी हुक्माराम ने बताया कि क्षेत्र में दो गोले मिले थे। सोमवार को अहमदाबाद से आए बम निरोधक दस्ते व स्थानीय आर्मी रेजीमेंट के सहयोग से दोपहर दो बजे कस्बे से दूर स्थित रेत के धोरो में नष्ट कर दिए। आर्मी जसाई के सुबेदार आर.पी.सिंह मय टीम व बम निरोधक दस्ते ने स्थानीय सिख रेजीमेंट के अवतारसिंह के सहयोग से बमों को नष्ट किए।




पत्नी की हत्या का आरोपी गिरफ्तार

बाड़मेर बिजराड़ थाना क्षेत्र के गोहड़ का तला गांव में पत्नी की हत्या के आरोपी पति को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। उसे मंगलवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा। बिजराड़ थानाधिकारी लक्ष्मीनारायण ने बताया कि गोहड़ का तला निवासी समझू पत्नी सवाईराम मेघवाल की शनिवार को केरोसिन उड़ेलकर हत्या कर दी थी। विवाहिता के पिता चिमनाराम पुत्र डेकूराम बिंजासर के हत्या का मामला दर्ज कराने के बाद पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू की। सोमवार को आरोपी पति सवाईराम को गिरफ्तार कर लिया गया।


मृतका के परिजनों का चला पता

दिव्या हत्याकांडत्न भुज जिले के राऊ गांव की निवासी थी

बाड़मेर बाखासर थानातंर्गत गुजरात की युवती दिव्या जडेजा की हत्या के बाद गुजरात गए पुलिस दल ने आखिरकार सोमवार को मृतका के परिजनों का पता लगा लिया। मृतका के भुज जिला के रापर थाना क्षेत्र के राऊ गांव निवासी होने की पुष्टि हुई है। थानाधिकारी खींयाराम ने बताया कि दिव्या हत्या की आरोपी दंपती पुलिस रिमांड पर है। गुजरात गए दल ने सोमवार को पुलिस थाना रापर के राऊ गांव जिला भुज में तस्दीक की। गांव के सरपंच व मौजिज लोगों ने दिव्या जडेजा के पिता का नाम छतरसिंह बताया। साथ ही उसके तीन भाई होने का भी पता चला है। पुलिस के अनुसार दिव्या करीब बारह साल पहले एक युवक के साथ चली गई। इसको लेकर उसके परिजनों ने उससे संबंध तोड़ लिया। पुलिस दल हत्या के आरोपी भंवरसिंह के खिलाफ अंजार में आपराधिक मामला दर्ज होने की जांच कर रहा है। उन्होंने बताया कि जल्द ही पूरे मामले का पर्दाफाश होने की संभावना है।


फैक्ट्रियां बंद रखने का निर्णय

बालोतरा उच्च न्यायालय के आदेश की पालना में बालोतरा, बिठूजा, गांधीपुरा व जसोल क्षेत्र में स्थित औद्योगिक इकाइयां बंद रखने का निर्णय लिया गया। इकाई संचालकों से आग्रह किया गया है कि उच्च न्यायालय के अग्रिम आदेश तक फैक्ट्रियां बंद रखे।

सोमवार को बालोतरा लघु उद्योग मंडल व ट्रस्ट पदाधिकारियों की संयुक्त बैठक आयोजित हुई। बैठक में निर्णय हुआ कि उच्च न्यायालय के 17 फरवरी 2012 के आदेश की अनुपालना में बालोतरा, बिठूजा व गांधीपुरा स्थित औद्योगिक इकाइयों को न्यायालय के अग्रिम आदेश तक बंद रखा जाएगा। ट्रस्ट अध्यक्ष रूपचंद सालेचा ने बताया कि इकाई संचालकों से आग्रह किया गया है कि वे अपनी इकाइयां बंद रखे। इसी तरह जसोल ट्रस्ट अध्यक्ष डूंगरचंद सालेचा ने बताया कि जसोल औद्योगिक क्षेत्र स्थित इकाइयों को उच्च न्यायालय के अग्रिम आदेश तक बंद रखा जाएगा। इसके लिए उद्यमियों से आग्रह किया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें