सोमवार, 2 जनवरी 2012

सड़क हादसों में चार की मौत

सड़क हादसों में चार की मौत

जैसलमेर। नववर्ष के जश्न के बीच सड़क हादसों ने माहौल को मातमी कर दिया। इस दौरान तीन अलग-अलग हादसों में चार जनों की दर्दनाक मौत हो गई। शहर कोतवाल वीरेंद्रसिंह जोधा ने बताया कि रविवार सुबह तिपहिया वाहन के पलटने से चालक की मौत हो गई। गफूर भट्ठा निवासी सुरेंद्र के रेलवे स्टेशन जाने के दौरान एयरफोर्स मार्ग पर एकाएक थ्री व्हीलर संतुलन बिगड़ने से पलटी खा गया और उसकी मौत हो गई। इससे पूर्व शनिवार रात सड़क हादसे में एक मोटरसाइकिल सवार की मौत हो गई।

एंबुलेंस-108 के प्रतिनिधि ओमप्रकाश के अनुसार शनिवार रात छत्रैल मार्ग पर मोटरसाइकिल पर जा रहा जमालदीन (30) रास्ते मे खड़े ट्रैक्टर ट्रॉली से टकरा गया और गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे जैसलमेर लाया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। इसी तरह रविवार सुबह सोढ़ाकोर-लाठी मार्ग पर एक कार पलटने से उसमें सवार चार जने घायल हो गए।

पोकरण. जैसलमेर-पोकरण मार्ग पर क्षेत्र के धोलिया गांव के पास शनिवार की मध्यरात्रि के बाद करीब दो बजे एक इनोवा कार पलटने से दो युवकों की मौत हो गई। छह युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस के अनुसार एक इनोवा कार से कुछ युवक जोधपुर से जैसलमेर की तरफ जा रहे थे। इसी दौरान शनिवार की मध्यरात्रि बाद करीब दो बजे क्षेत्र के धोलिया गांव के पास तेज गति के कारण कार अचानक असंतुलित होकर पलटी खा गई।

इससे कार चालक सियारा पीपाड़ निवासी महिपालसिंह (21) पुत्र रघुवीरसिंह व कार में सवार अजीतसिंह (22) पुत्र अमरसिंह की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि गोरधनसिंह (26) पुत्र बालूसिंह, अशोक गौड़ (25) पुत्र बाबूलाल गौड़, प्रशांत (22) पुत्र रामजीतसिंह, कमल (20), जीतेश मेघवाल (20) पुत्र मदनलाल व आशुतोष (21) पुत्र एएन राय घायल हो गए।

सूचना मिलने पर 108 एंबुलेंस के ईएमटी अनिलकुमार यादव व पायलट भवानीसिंह उज्वल मौके पर पहुंचे और घायलों को स्थानीय राजकीय अस्पताल लेकर आए। यहां चिकित्सकों ने सभी घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद जोधपुर रेफर कर दिया। पुलिस ने मृतक के शवों का पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सुपुर्द किए। कार में सवार सभी लोग नववर्ष का स्वागत करने के लिए जैसलमेर जा रहे थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें