रविवार, 1 जनवरी 2012

तबीयत बिगड़ी, अस्पताल पहुंचे अन्ना

तबीयत बिगड़ी, अस्पताल पहुंचे अन्ना

रालेगण सिद्धि। भ्रष्टाचार के खिलाफ बिगुल फूंकने वाले प्रसिद्ध समाजसेवी अन्ना हजारे ने खराब स्वास्थ्य में शनिवार को और गिरावट आ गई। अन्ना की छाती में इनफेक्शन बढ़ना तथा दर्द बढ़ना बताया जा रहा है। देर शाम अन्ना की हालत ज्यादा बिगड़ गई। पहले उन्हें रविवार को अस्पताल ले जाने की बात कही जा रही थी, लेकिन रात को ही अन्ना को पुणे कं संचेती अस्पताल ले जाया गया। सूत्रों के अनुसार अन्ना को अस्पताल में भर्ती कर लिया गया है।

इससे पहले खराब स्वास्थ के चलते अन्ना ने शनिवार को अपनी कोर कमेटी की बैठक रद्द कर दी। हजारे ने गांव वालों के साथ सुबह एक मुलाकात के दौरान दो और तीन जनवरी को होने वाली कोर कमेटी की बैठक रद्द करने का फैसला किया। ग्रामीणों ने हजारे को सलाह दी कि अभी वह अस्वस्थ हैं इसलिए उन्हें फिलहाल बैठक रद्द कर देनी चाहिए। पूरी तरह स्वस्थ हो जाने के बाद उन्होंने हजारे को दोबारा बैठक बुलाने का सुझाव दिया।

हजारे के डा. देवलाट पोटे ने सुबह हजारे की जांच करने के बाद बताया कि उनका बुखार कुछ कम हुआ है मगर अभी उन्हें खांसी और जुकाम है। उपवास के कारण उन्हें कमजोरी आ गई और अभी उन्हें कम से कम और सात दिन आराम करने की जरूरत है। इस बीच शाम होते होते अन्ना की तबीयत और बिगड़ गई।

हजारे की जांच कर रहे अन्य डा.सईद रफीक गफूर ने बताया कि हजारे का बुखार घट बढ़ रहा है जो चिन्ता का विषय है। गत दो दिन से उन्हें ज्यादा बुखार था जो अब सामान्य है। उन्होंने कहा कि कमजोरी की वजह से हमने उन्हें कम से कम अगले दस दिन तक लोगों से बात नहीं करने की सलाह दी है। पिछले एक हफ्ते हम उनके स्वास्थ्य की गहन निगरानी कर रहे हैं। हजारे शनिवार को अपने कमरे ही बैठे रहे। वह किसी के साथ मिले भी नहीं।

उन्होंने कहा कि वह स्वस्थ होने के बाद भ्रष्टाचार के खिलाफ फिर अपनी मुहिम शुरू करेंगे। सशक्त लोकपाल विधेयक जब तक वह लड़ते रहेंगे। हजारे के हाथ में खिचड़ी का कटोरा था। उन्हें अपराह्न में जूस भी दिया गया। हजारे ने आगे की रणनीति तैयार करने के मकसद से कोर कमेटी की बैठक आयोजित की थी। गांव के सरपंच जयसिंह मपारी के मुताबिक हजारे स्वस्थ होने के बाद कोर कमेटी की बैठक का ऎलान करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें