गुरुवार, 29 दिसंबर 2011

जिलाध्यक्ष व पूर्व विधायक आमने-सामने


जिलाध्यक्ष व पूर्व विधायक आमने-सामने

पूर्व विधायक बारूपाल ने जिला कांग्रेस अध्यक्ष को कहा शराबी

जिलाध्यक्ष रावताराम ने भी पूर्व विधायकों पर लगाए आरोप, सुनाई खरी-खरी

जैसलमेर  कांग्रेसी कार्यकर्ता, पदाधिकारी और जनप्रतिनिधि एकत्र तो कांग्रेस का स्थापना दिवस मनाने के लिए हुए थे लेकिन पूरा कार्यक्रम आरोप-प्रत्यारोपों में सिमट गया। कार्यक्रम की शुरुआत तो ढंग से हुई लेकिन जैसे ही पूर्व विधायक मुल्तानाराम बारूपाल ने बोलना शुरू किया बात बिगडऩे लगी। पूर्व विधायक बारूपाल ने अपने संबोधन में जिलाध्यक्ष रावताराम पर कई आरोप लगाए। बारूपाल ने संगठन को भी कमजोर बताते हुए कहा कि जिले में चार-चार कांग्रेस संगठन चल रहे हैं। जिलाध्यक्ष ने भी पूर्व विधायक बारूपाल पर जमकर आरोप लगाए। उन्होंने उनपर संगठन के खिलाफ रहने का भी आरोप जड़ा। माहौल इतना बिगड़ गया कि स्थापना दिवस धूमिल हो गया और आपसी बहस छिड़ गई। इस दौरान कई कार्यकर्ता चल रहे झगड़े को मनोरंजन समझकर देखते रहे तो कई चलते बने। इस दौरान कुछ एक ने बीच बचाव भी किया लेकिन बात नहीं बनी।

जिलाध्यक्ष तो नशे में चूर रहता है :बात इतनी बिगड़ गई कि स्थापना दिवस का कार्यक्रम खत्म होते ही पूर्व विधायक बारूपाल व जिलाध्यक्ष आमने सामने हो गए। इस दौरान पूर्व विधायक ने जिलाध्यक्ष से कहा कि आप तो दिन भर शराब व अफीम के नशे में रहते हैं, आपको क्या पता संगठन कैसे चलता है।

जिलाध्यक्ष ने भी निकाली भड़ास : बैठक के बाद शुरू हुई बहस में जिलाध्यक्ष भी पीछे नहीं रहे और उन्होंने पूर्व विधायक मुल्तानाराम बारूपाल व गोवद्र्धन कल्ला पर संगठन के खिलाफ जाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि बारूपाल ने जिला परिषद के चुनावों में करणसिंह को हराया और कल्ला ने एमएलए चुनावों में कांग्रेस की उम्मीदवार सुनीता भाटी को हरवाया। शेष त्नपेज १२

जिलाध्यक्ष ने कहा कि दोनों ही नेता हमेशा से संगठन के खिलाफ कार्य करते आ रहे हैं।

127वां स्थापना दिवस मनाया: जिला कांग्रेस कमेटी ने गुरुवार को 127वां स्थापना दिवस मनाया। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष रावताराम की अध्यक्षता में समारोह आयोजित हुआ जिसमें स्थापना दिवस पर मिठाई बांटकर व एक दूसरे को बधाई दी गई। मीडिया प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष शंकरलाल माली ने बताया कि इस अवसर पर पूर्व विधायक मुल्तानाराम बारूपाल व गोवद्र्धन कल्ला, प्रधान मूलाराम चौधरी, नगरपालिका अध्यक्ष अशोक तंवर, जनकसिंह भाटी, गाजी खां, सुमार खां, प्रेमलता चौहान, प्राप्ति राठौड़, खटन खां, जगदीश चूरा, गोपालसिंह, मेघराज परिहार, उगमसिंह, आनंद व्यास, यासीन अली, संतोष पुरोहित, सरस्वती छंगाणी, रामकंवर देवड़ा, हाजी मोहम्मद अनवर खां, चंद्रशेखर थानवी, देवीलाल माली, रमेश बिस्सा, शेराराम, गोरधनराम, डलाराम मेगे खां, मदन सोनी, गजेन्द्र गहलोत, हेमसिंह भाटिया, प्रेम भार्गव, तगाराम, दिनेशपालसिंह, आनंदसिंह, दरमाराम, जेनाराम सत्याग्रही, गणपत दैया, जेठाराम, जितेंद्रसिंह, मगाराम, रमेश माली, मोहम्मद रसीद, गणेश माली आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें