मंगलवार, 6 दिसंबर 2011

बाबरी विध्वंस की 19 बरसी आज, सुरक्षा कड़ी



लखनऊ.बाबरी मस्जिद विध्वंस की 19वीं बरसी के मद्देनजर फैजाबाद सहित पूरे उत्तर प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।



उत्तर प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) एस.के.सिंह ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा, "विवादित ढांचा विध्वंस की बरसी को लेकर फैजाबाद सहित सभी जिलों के पुलिस प्रमुखों एवं सम्बंधित अधिकारियों को सुरक्षा चाक चौबंद करने के निर्देश दिए गए हैं।"



गौरतलब है कि कारसेवकों की एक भीड़ ने 6 दिसंबर, 1992 को अयोध्या (फैजाबाद) की बाबरी मस्जिद का विवादित ढांचा गिरा दिया था।



अयोध्या में जहां कथित हिंदू कट्टरपंथियों की तरफ से इस दिन विजय दिवस तो मुसलमानों की तरफ से शोक मनाने के लिए कार्यक्रम आयोजित किये जाते रहे हैं।



फैजाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आर.के.चतुर्वेदी ने सोमवार को बताया, "घर या धार्मिक स्थलों पर कोई कार्यक्रम आयोजित कर सकता है लेकिन सड़क पर हम किसी धार्मिक कार्यक्रम या प्रदर्शन की अनुमति कतई नहीं देंगे। जो नियम तोड़ेगा उसके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।"



चतुर्वेदी ने कहा, "छह दिसम्बर का दिन हमारे लिए हमेशा की तरह बहुत संवेदनशील है। इसलिए खास सतर्कता रखी जाएगी। फैजाबाद और अयोध्या आने वाले सभी मार्गो में अवरोधक लगाकर सघन जांच के बाद ही वाहनों और लोगों को अंदर प्रवेश करने दिया जा रहा है।"





उन्होंने कहा कि अयोध्या और फैजाबाद में प्रांतीय सशस्त्र बल (पीएसी) की पांच कम्पनियां और त्वरित कार्य बल (आरएएफ) की दो कम्पनियां तैनात की गई हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें