सोमवार, 28 नवंबर 2011

अखे प्रोल में नहीं होंगे आयोजन



अखे प्रोल में नहीं होंगे आयोजन


भगदड़ की आशंका को लेकर सतर्कता समिति में उठे मुद्दे पर कलेक्टर ने नगरपालिका आयुक्त को दिए निर्देश


नगरपालिका ने गोपा चौक व अखे प्रोल में होने वाले सार्वजनिक आयोजनों पर लगाई रोक


जैसलमेर  शहर में मुकेश नाइट, रफी नाइट, किशोर नाइट व अन्य सांस्कृतिक आयोजनों के लिए लगभग फिक्स हो चुकी जगह अखे प्रोल में अब इस प्रकार के आयोजन नहीं हो सकेंगे। नगरपालिका ने गोपा चौक व अखे प्रोल में इस प्रकार के आयोजनों पर प्रतिबंध लगा दिया है। भगदड़ व किसी अनहोनी की आशंका को लेकर सतर्कता समिति में उठे मुद्दे पर कलेक्टर ने नगरपालिका आयुक्त को तत्काल रोक लगाने के निर्देश दिए हैं।

भगदड़ की आशंका

अखे प्रोल में होने वाले आयोजनों के दौरान बड़ी संख्या में लोग उमड़ते हैं। ऐसे में कभी भी भगदड़ मच सकती है। दुर्ग की तलहटी पर स्थित अखे प्रोल में कभी भी दुर्ग से कोई पत्थर गिर जाए तो बड़़ी संख्या में एकत्र लोगों में अफरा तफरी का माहौल बन सकता है और वहां से निकलने के लिए केवल एक ही रास्ता वह भी 8 फीट चौड़ा, ऐसे में बड़े हादसे से इंकार नहीं किया जा सकता।

देर रात तक चलते हैं आयोजन: गोपा चौक व अखे प्रोल में होने वाले आयोजनों की समय सीमा भी निर्धारित नहीं है। देर रात तक चलने वाले इन आयोजनों से दुर्गवासियों व आसपास रहने वालों को ध्वनि प्रदूषण का सामना करना पड़ता है। वहीं पार्किंग व्यवस्था सुचारू नहीं होने व बैठक व्यवस्था भी पर्याप्त नहीं होने के चलते भी राहगीरों को कई परेशानियां झेलनी पड़ती है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें