रविवार, 27 नवंबर 2011

दफ्तर में बीत जाती है उम्र और नहीं ले पाते.......का मज़ा

आजकल लोगों की रूचि सेक्स में काफी अधिक रहती रहती है मगर आपको यह जानकर हैरानी होगी कि आजकल लोगों की ज़िंदगी से सेक्स खत्म होता जा रहा है। नौकरी-पेशा लोग सेक्स के लिए समय ही नहीं निकाल पा रहे हैं। अधिकतर लोग ऑफिस में बैठे-बैठे ही समय व्यतीत कर देते हैं और अपनी सेक्स लाइफ का खुलकर आनंद नहीं उठा पाते। पैसे कमाने और करियर के चक्कर में लोगों की काफी उम्र बीत जाती है और वे सेक्स का मज़ा नहीं ले पाते।



एक सर्वे में यह पाया गया कि नौकरी वालों में से 80 प्रतिशत लोगों का लंबा समय ऑफिस में बैठे-बैठे निकल जाता है और वह सेक्स से वचिंत रह जाते है।



अध्ययन में यह बात समाने आई है कि ऑफिस में लगातार काम करने वालों की सेक्स लाइफ प्रभावित होता है। शोधकर्ताओं ने बताया कि देर तक एक ही जगह पर बैठे रहने से रीढ में समस्या उत्पन्न हो सकती है। जिससे की व्यक्ति को थकान महसूस होने लगती है और उसमें सेक्स करने की इच्छा नहीं होती है। रीढ़ की हड्डी पर पड़ने वाला प्रेशर आपके सेक्‍स लाइफ को डायरेक्‍ट प्रभावित करता है।



अध्ययन में यह बात समाने आई कि मैरेड लोग करियर में ऊंचा मुकाम हासिल करने के लिए लंबे समय तक कुर्सी पर बैठकर काम करते हैं। इससे भी इन दिनों लोगों में सेक्स डिजायर कम होता जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें