मंगलवार, 29 नवंबर 2011

महिला इंस्पेक्टर का किसी ने खींचा दुपट्टा तो किसी ने उड़ाए पर्स

अमृतसर. मजीठा रोड गुरु नानक देव अस्पताल के सामने कैमिस्टों की इंस्पेक्शन के लिए पहुंची सेल्स टैक्स विभाग की टीम को लेकर दुकानदारों ने खूब हंगामा किया। अधिकारियों के पहुंचते ही दुकानदार एकत्र हो गए। विभागीय कार्रवाई को रोकने के लिए हलका विधायक का दबाव डलवाने का भी प्रयास किया। इस दौरान वहां दुकानदारों ने विभागीय अधिकारियों के साथ धक्का-मुक्की तक कर डाली।


सेल्स टैक्स विभाग के अधिकारी जब मामला थाना लेकर गए तो दुकानदारों, भाजपा नेताओं और वर्करों ने थाने के बाहर ही नारेबाजी शुरू कर दी। थाना पहुंचे विधायक अनिल जोशी ने अधिकारियों को भ्रष्ट कहते हुए खरी-खोटी सुनाई। जाते हुए विधायक कारोबारियों के साथ सर्किट हाउस में बैठक कर भविष्य के लिए रणनीति तैयार करने की सलाह भी दे गए। दूसरी तरफ एक्साइज टेक्सेशन विभाग के अतिरिक्त कमिश्नर (पंजाब) ने देर शाम विभागीय अधिकारियों को इसके लिए जिम्मेदार दुकानदारों और वर्करों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दे दिए हैं।

जानकारी के मुताबिक एक्साइज टेक्सेशन के सहायक कमिश्नर पी कुमार की हिदायतों पर चार ईटीओ के नेतृत्व में चार टीमों को मजीठा रोड पर दवा दुकानों की इंस्पेक्शन के लिए भेजा। जैसी ही इंस्पेक्शन की बात कहते हुए दुकानदारों से स्टॉक और सेल-परचेज बिल मांगे गए उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया। इस दौरान वहां खड़े लोगों में से किसी ने विभाग की महिला इंस्पेक्टर का दुपट्टा खींच लिया और किसी ने उसके पर्स ही गायब कर दिया।

बात पुलिस में पहुंचने पर भाजपा नेता और वर्कर इकट्ठा हो गए और थाने के बाहर नारेबाजी शुरू कर दी। इस बीच सहायक एक्साइज टेक्सेशन कमिश्नर-2 (एईटीसी) पी कुमार और एईटीसी-1 बीके विरदी घटनास्थल पर पहुंच गए। विधायक अनिल जोशी भी वहां पहुंचे और सेल्स टैक्स विभाग के अधिकारियों को भ्रष्ट कहते हुए खरी-खोटी सुनाई। इसके साथ ही विधायक ने यह भी कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो वह विभागीय अधिकारियों की भी जांच करवाएंगे। इस बीच महिला अधिकारी का पर्स पुलिस के पास पहुंच गया, जिसमें से नकदी और दो एटीएम गायब पाए गए।

दुकानदारों के खिलाफ केस दर्ज कराने के निर्देश

शाम को घटना की जानकारी उनके पास पहुंची। इस संबंध में एक्साइज टैक्सेशन कमिश्नर पंजाब वेणु गोपाल, जो दिल्ली में हैं, को सूचना दे दी गई है। विभाग के अधिकारियों के साथ धक्का-मुक्की करने, सरकारी दस्तावेजों को फाड़ने और ड्यूटी में रुकावट करने के आरोप में जिम्मेदार दुकानदारों/लोगों के खिलाफ केस दर्ज करवाने संबंधी अधिकारियों को निर्देश दे दिए हैं।

मनस्वी कुमार, अतिरिक्त एक्साइज टैक्सेशन कमिश्नर पंजाब।

दोपहर को मजीठा रोड पर दुकानदारों के साथ सेल्स टैक्स विभाग के अधिकारियों के हंगामे की उन्हें सूचना आई थी। जो शिकायत उनके पास आती है उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी। अब तक उनके पास शिकायत मिलने की कोई पुख्ता सूचना नहीं है।
आरपी मित्तल,पुलिस कमिश्नर

सरकार व्यापारियों के सिर से चलती है, क्योंकि वे लोग उनके वोटर हैं तो वह उनके साथ धक्का नहीं होने देंगे। अगर जरूरत पड़ी तो सेल्स टैक्स विभाग के अधिकारियों की संपत्ति की भी जांच करवाएंगे।

अनिल जोशी, विधायक हलका दक्षिण, अमृतसर

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें