मंगलवार, 1 नवंबर 2011

मौन रहकर निकाली रैली

मौन रहकर निकाली रैली
बाड़मेर  पदोन्नति में आरक्षण बंद करने संबंधी न्यायपालिका के निर्णय की क्रियान्विति के लिए समता आंदोलन समिति ने सोमवार शाम पांच बजे डाक बंगले से मौन जुलूस एवं रैली निकाल अपना विरोध जताया। जिला मुख्यालय के अतिरिक्त चौहटन, सिणधरी, बायतु, शिव सहित ग्रामीण क्षेत्रों से बड़ी संख्या में समता कार्यकर्ताओं ने मौन जुलूस में भाग लेकर रोष व्यक्त किया। जिलाध्यक्ष किशोर शर्मा ने बताया कि पदोन्नति में आरक्षण बंद करवाने के लिए 21 माह से चल रहे शांतिपूर्ण संवैधानिक आंदोलन के बाद रैली निकाली। रैली का नेतृत्व तहसील अध्यक्ष घमंडाराम कडवासरा ने किया। समिति सचिव महेश सुथार ने बताया कि रैली में संयोजक छगनलाल खत्री, कोषाध्यक्ष जोधाराम चौधरी, इंद्रप्रकाश पुरोहित, बालसिंह, प्रेम दान, शेर सिंह भुरटिया, दौलत सिंह, हरपाल राव, जुगल किशोर, रमाकांत, रश्मिकांत, सूराराम चौधरी दीपक रणधा, किशन प्रजापत सहित दीपक ठक्कर जेठाराम सहित कार्यकर्ता मौजूद थे।

चौहटनत्न समता आंदोलन समिति चौहटन के ब्लॉक अध्यक्ष हीरा राम चौधरी एवं संरक्षक रघुनाथ विश्नोई के नेतृत्व में सोमवार को बड़ी संख्या में पदाधिकारियों ने मौन जुलूस निकाला।

कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष तिलोक चौधरी एवं भाजपा मंडल अध्यक्ष मालाराम विश्नोई को ज्ञापन सौंप कर सरकार से सर्वोच्च न्यायालय के आदेश की पालना में पदोन्नति में आरक्षण समाप्त करने की मांग की । समता आंदोलन के संरक्षक रघुनाथ विश्नोई ने बताया कि प्रदेश समिति के आह्वान पर पार्टी के ब्लॉक अध्यक्ष के माध्यम से सरकार एवं विपक्षी पार्टी के नेताओं से न्यायालय के निर्णय को तुरंत लागू करवाने की पैरवी की ।

बायतुत्नपदोन्नति में आरक्षण समाप्त करने के न्यायिक निर्णय की पालना करवाने की मांग को लेकर समता आंदोलन समिति के बैनर तले कर्मचारियों ने मौन जुलूस व रैली निकाली। पंचायत समिति कार्यालय के आगे शुरू हुई रैली मौन जुलूस के रूप में मुख्य चौराहा पहुंची। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चेतन राम चौधरी एवं भाजपा मंडल अध्यक्ष हेराजराम सऊ के निवास स्थान जाकर उन्हें सात सूत्री मांगों का ज्ञापन सौंपा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें