रविवार, 2 अक्तूबर 2011

सिरोही न्यूज़ बॉक्स ...आज की खबरे 02 अक्टूबर, 2011


हमले में साधु घायल


सिरोही। समीपवर्ती रामपुरा में शनिवार रात अज्ञात लोगों ने मंदिर के साधु को लाठियों से मारपीट कर घायल कर दिया। ग्रामीणों ने लूट के इरादे से हमला करने का अंदेशा जताया है। जानकारी के अनुसार रामपुरा में हनुमान मंदिर के साधु भूतनाथ महाराज शनिवार रात करीब ग्यारह बजे मंदिर परिसर में बैठे हुए थे। इस दौरान तीन-चार अज्ञात लोग गए तथा लाठियों से हमला कर पैसों की मांग की।

आवाज सुनकर लोग आए, लेकिन तब तक हमलावर भाग गए। ग्रामीणों ने घायल साधु को अस्पताल पहंुचाया। ग्रामीण गमनाराम ने बताया कि लूट के इरादे से साधु पर हमला किया गया है। इस सम्बंध में पुलिस को भी इत्तला दी गई, जिस पर पुलिस ने मौका-मुआयना किया।


टै्रक्टर की चपेट में आने से बालिका की मौत

मंडार। कस्बे में शनिवार दोपहर बाद ट्रैक्टर की चपेट में आने से एक बालिका गंभीर रूप से घायल हो गई। घायलावस्था में उपचार के लिए पालनपुर ले जाते समय उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

पुलिस के अनुसार राजूराम पुत्र शांतिलाल कोली ने रिपोर्ट देकर बताया कि उसकी छोटी बहन नोनू (12) कुएं पर पिताजी को खाना देकर घर लौट रही थी। उस दौरान टै्रक्टर चालक मंडार निवासी कांतिलाल पुत्र भोमाराम कोली नेे वाहन को तेज गति व लापरवाही से चलाकर बालिका को टक्कर मार दी। जिससे वह घायल हो गई। घायल को उपचार के लिए गुजरात के पालनपुर ले जाते समय उसने राह में ही दम तोड़ दिया।


अंधेरे में डूबा कोतवाली थाना

सिरोही। विद्युत लाइन में शॉर्ट सर्किट होने के कारण दो दिन से कोतवाली थाना अंधेरे में डूबा हुआ है। बिजली नहीं होने के कारण विभिन्न प्रकार के कार्यो में परेशानी झेलनी पड़ रही है। पुलिसकर्मियों ने परिसर में बैठकर रात गुजारी। थानाधिकारी लाभूराम विश्नोई के अनुसार शुक्रवार दोपहर को शॉर्ट सर्किट के कारण थाने में कई स्वीच बोर्ड समेत उपकरण जल गए।

पूरे में थाने में बिजली गुल हो गई। इस संदर्भ में पीडब्ल्यूडी को तत्काल जानकारी दे दी गई थी, लेकिन फिलवक्त कोई कार्य नहीं किया गया। ऎसे में कोतवाली कागजी कार्रवाई भी प्रभावित हुई। पंखे बंद हो जाने के कारण पुलिसकर्मियों को मजबूरी में थाना परिसर के बाहर बैठकर रात गुजारनी पड़ी।


पालिका की कार व ट्रैक्टर जब्त

सिरोही। लोक अदालत के आदेश की पालना नहीं करने पर शुक्रवार को सिरोही नगरपालिका के दो वाहन जब्त कर लिए गए। इनमें एक पालिकाध्यक्ष की कार तथा एक टै्रक्टर है। सिविल न्यायालय की ओर से गत 20 सितम्बर को जारी जब्ती वारंट पर न्यायालय के नाजिर ने यह कार्रवाई की।

जानकारी के अनुसार वैद्यनाथ कॉलोनी में बुनियादी सुविधाओं के तहत सड़कें व नालियां नहीं होने से पालिका से इनका निर्माण करवाने की गुहार लगाते हुए कॉलोनी निवासी एडवोकेट मंछाराम सुथार ने 15 दिसम्बर, 2008 को स्थाई लोक अदालत में पालिका के खिलाफ एक परिवाद पेश किया था। इस पर फैसला देते हुए लोक अदालत ने पालिका को तीन माह में सड़कों व नालियों का निर्माण कराने का आदेश दिया, लेकिन पालिका ने उसकी पालना नहीं की।

इस पर एडवोकेट मंछाराम ने अदालत के निर्णय की पालना कार्रवाई के लिए सिविल न्यायालय में इजराय पेश की। जिस पर न्यायालय ने गत 20 सितम्बर को जब्ती आदेश जारी किया। इस आदेश की पालना में न्यायालय के नाजिर ने ये दोनों वाहन शुक्रवार को जब्त कर लिए गए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें