मंगलवार, 2 अगस्त 2011

नाबालिग छात्रा एक युवक के हवस का शिकार...तीन माह का गर्भ


कांकेर.स्कूल जाने के दौरान विगत दस माह से नाबालिग छात्रा एक युवक के हवस का शिकार होती रही। मामला तब उजागर हुआ जब युवती स्कूल में उल्टीयां करने लगी। नाबालिग बेटी को तीन माह का गर्भ ठहरने की बात सुनकर पिता को सदमा लग गया जिसका उपचार चारामा अस्पताल में चल रहा है।

मामले में गांव में बैठक भी अयोजित की गई लेकिन प्रमुखजन पीड़ित छात्रा की मदद के लिए सामने नहीं आए। अंतत: परिवार ने एक समाज सेवी संस्था के कार्यकर्ताओं से संपर्क किया जिसके बाद आरोपी युवक के खिलाफ चारामा थाना में शिकायत दर्ज कराई गई।

घटना चारामा थानांतर्गत ग्राम मयाना के कक्षा सातवीं की एक 14 वर्षीय नाबालिग छात्रा की है। छात्रा अन्य बच्चों की तरह अपने गांव से लिलेझर स्थित स्कूल में पढ़ने जाती थी। ग्राम लिलेझर के युवक ओम कृष्णा उर्फ पिंटु यादव की नजर युवती पर पड़ी। छात्रा के स्कूल आने जाने के दौरान युवक रास्ते उससे छेड़छाड़ करने लगा।

छात्रा डर तथा शर्म के कारण इसकी शिकायत किसी से नहीं कर पाई। अक्टूबर 2010 में गांव स्कूल से लौटने के दौरान युवक ने छात्रा को पकड़ कर नदी में उससे जबरदस्ती संबध बनाया तथा किसी को बताने पर उसे जान से मारकर नदी में गाड़ा देने की धमकी दी।

इसके बाद युवक लगातार छात्रा का शारीरिक शोषण करता रहा। वर्तमान में जब छात्रा को स्कूल उल्टीयां हुई जो बार-बार होती रही। उल्टीयां होने पर छात्रा का स्वास्थ्य खराब समझ कर शिक्षक ने उसे स्कूल से छुट्टी दे दिया तथा परिजनों को सूचना की गई। परिजनों जब छात्रा के स्वास्थ्य की जांच कराई तो उसे तीन महीने का गर्भ ठहरना बताया गया।

घटना से क्षुब्ध पिता ने इसकी जानकारी चारामा की समाज सेविका बसंती ओझा तथा कांकेर की पुष्पा विश्वकर्मा को दी। समाज सेविका के पहल पर छात्रा के पिता ने पुलिस में मामला दर्ज कराया। पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ धारा 376 तथा 506 के तहत अपराध पंजीबध्द किया। युवक अब तक पुलिस के गिरफ्त से बाहर है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें