बुधवार, 3 अगस्त 2011

एक्सईएन, एईएन व रिटायर्ट जेईएन गिरफ्तार


16 लाख का बिल पास करने के लिए मांगा 1 लाख, 50 हजार

जोधपुर। इंदिरा गांधी नहर परियोजना के एक्सईएन व जेईएन 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़े गए। यह रिश्वत उन्होंने रिटायर्ड जेईएन के मार्फत ली थी, भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने उसे भी गिरफ्तार किया है।
ब्यूरो के डीआईजी संजीब कुमार नार्जारी ने बताया कि नोखा बीकानेर के पूर्वाराम ने बुधवार सुबह शिकायत की थी। पूर्वाराम नहर परियोजना में पीआर कंस्ट्रक्शन कंपनी के नाम से ठेकेदारी करता है। दंतोर माइनर व सामेवाला डिस्ट्रीब्यूटरी पर ग्रेवल सप्लाई तथा रोलिंग का ठेका था। इस काम के 16 लाख रुपए का बिल एईएन जयदेव गोयल ने 1 लाख रुपए की रिश्वत मांगते हुए रोक लिया।

बिल पर एक्सईएन अजीतकुमार वर्मा, एईएन गोयल व जेईएन भगवतीप्रसाद मुद्गल जो 30 जून 11 को ही रिटायर हुआ था, तीनों के हस्ताक्षर बकाया था। शिकायत के सत्यापन में इस काम का सौदा 50 हजार रुपए में तय हो गया।

दोपहर बाद ब्यूरो टीम ने उन्हें रंगे-हाथों पकडऩे के लिए परिवादी को रुपए लेकर भेजा। एईएन गोयल ने ये रुपए जेईएन भगवतीप्रसाद को दिलाते हुए कहा कि हम तीनों आपस में बटवारा कर लेंगे।
पूर्वाराम ने रुपए जेईएन को दे दिए, उसी वक्त ब्यूरो टीम पहुंच गई। जेईएन की जेब से रुपए बरामद किए तथा उसके बयानों पर एक्सईएन वर्मा व एईएन गोयल को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें