मंगलवार, 2 अगस्त 2011

भुट्टो का हत्यारा 12वीं में टॉपर

भुट्टो का हत्यारा 12वीं में टॉपर 
 

इस्लामाबाद। पाकि स्तान की पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो के हत्यारे ने रावलपिंडी जेल से ही इम्तिहान देकर 12वीं में तीसरा स्थान प्राप्त किया है।

बेनजीर के हत्यारों में से एक अब्दुल रहीम तारबी नाम के अभियुक्त ने रावलनिपंडी जेल से रावलपिंडी सेकेंडरी एजुकेशन की 12वीं की परीक्षा दी और सबसे ज्यादा अंक प्राप्त किए हंै। फिलहाल अब्दुल को आदिला जेल में चार और अभियुक्तों के साथ रखा गया है। सोमवार को रावलपिंडी में इंटरमीडिएट सेकेंडरी एजुकेशन के परिणाम घोषित किए गए थे। जिसमें अब्दुल को 1050 में 848 अंक मिले हैं।

गौरतलब है कि 2007 दिसम्बर में पीपी पार्टी की अध्यक्ष बेनजीर भुट्टो को गोली मार दी गई थी। इस केस में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया था।

आदिला जेल अधीक्षक के मुताबिक अब्दुल रशीद अहमद नाम के अभियुक्त ने जेल में रहकर ही पढ़ाई पूरी की। उन्होंने बताया कि अब्दुल और उसके साथ पकड़े गए चार और लोगों के लिए जेल में ही टीचर की व्यवस्था की गई थी। उन्होंने कहा कि अब्दुल का मन पढ़ाई में लगता था। इसलिए जेल प्रशासन ने खुद ही उसके लिए टीचर और किताबों की व्यवस्था की। जेल अधीक्षक ने कहा कि अब्दुल के अच्छे रिजल्ट को देखते हुए जेल प्रशासन ने उसे सम्मानित करने का विचार किया है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें