रविवार, 24 जुलाई 2011

पुलिस ने बिना हेलमेट वाले दुपहिया वाहन चालकों के खिलाफ की कार्रवाई


90 वाहनों के चालान काटे, तीन के खिलाफ नौ एंट्री में एंट्री पर की कार्रवाई
पुलिस ने बिना हेलमेट वाले दुपहिया वाहन चालकों के खिलाफ की कार्रवाई
बाड़मेर
शहर में सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत अनिवार्य हेलमेट के अभियान का आगाज अच्छा रहा। ट्रैफिक पुलिस ने मुस्तैदी के साथ बिना हेलमेट चला रहे दुपहिया वाहन चालकों के चालान काटे। साथ ही हेलमेट लगाकर वाहन चलाने की नसीहत दी।

सेवा सदन के पास, अहिंसा सर्किल व चौहटन चौराहे पर दिनभर बिना हेलमेट लगाए वाहन चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई जारी रही। शनिवार को ट्रैफिक पुलिस ने करीब एक सौ पैंसठ जनो के चालान काटे।शहर में शनिवार को ट्रैफिक पुलिस ने पूरी मुस्तैदी दिखाई। बिना हेलमेट दुपहिया वाहन चलाने वालों तथा नो एंट्री में माल परिवहन करने वालों के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस ने कार्रवाई करते हुए करीब १६८ जनों के चालान काटे। शहर में बढ़ती दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए पुलिस प्रशासन की ओर से करीब एक माह पूर्व दुपहिया वाहन चालकों के लिए हेलमेट अनिवार्य किया गया था।

बिना हेलमेट पकड़े गए तो छूटा पसीना
 

शनिवार सुबह जब दुपहिया वाहन चालक रोजमर्रा की तरह बिना हेलमेट लगाए रवाना हो गए। जब चौराहे पर अचानक ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने बाइक रुकवाकर चालान काटा तो उनके पसीने छूट गए। ऐसे में कुछ लोग पतली गलियों से निकलते नजर आए।

कलेक्टर के निर्देशों के बाद आई सख्ती
 

अभी दो दिन पहले कलेक्टर की अध्यक्षता में आयोजित हुई जिला स्तरीय यातायात समिति की बैठक में हेलमेट की अनिवार्यता लागू करने को लेकर कलेक्टर तथा जनप्रतिनिधियों ने सख्ती के निर्देश दिए थे। जिसके बाद शनिवार को ट्रैफिक पुलिस हरकत में आई।

पुलिस भी जुटी अभियान में
 

शनिवार को की गई कार्रवाई में ट्रैफिक पुलिस के साथ-साथ सिविल पुलिस भी मुस्तैद दिखी। शहर कोतवाल मनोज शर्मा तथा सदर कोतवाल रमेश कुमार शर्मा सहित पुलिस के जवान अलग-अलग चौराहों पर कार्रवाई करते नजर आए।

कुल १६५ दुपहिया वाहनों के चालान काटे
 

बिना हेलमेट के दुपहिया वाहन चलाने पर शनिवार को पुलिस ने विभिन्न चौराहों पर करीब १६५ चालान काटे। जिसमें से ट्रैफिक पुलिस ने १०६, कोतवाली पुलिस ने ४४ तथा सदर पुलिस १५ चालान काटे।
 

ट्रैफिक पुलिस ने दिखाई मुस्तैदी

रोजाना जहां शहर के तीन- चार जगहों पर इक्का- दुक्का ट्रैफिक पुलिसकर्मी नजर आते थे वहीं शनिवार को शहर के मुख्य स्थानों तथा चौराहों पर पुलिस के जवान मुस्तैद दिखे। किसान छात्रावास के आगे, कोतवाली के पास, रेलवे अहिंसा सर्किल, सुभाष चौक, विवेकानंद सर्किल, सर्किट हाउस के पास, चौहटन चौराहा व सिणधरी चौराहों पर पुलिस के जवान कार्रवाई करते नजर आए।

नो एंट्री में एंट्री पर कार्रवाई:

हेलमेट की अनिवार्यता लागू करने के साथ-साथ शनिवार को पुलिस ने नो एंट्री में प्रवेश करने पर भारी वाहन चालकों के खिलाफ भी कार्रवाई की। इसके अंतर्गत तीन जनों के चालान किए गए

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें