बुधवार, 22 जून 2011

6 सप्ताह की नन्हीं बेटी को माइक्रोवेव में भुना, मां गिरफ्तार!



वाशिंगटन. अमेरिकी पुलिस ने एक 29 साल की महिला को अपनी 6 सप्ताह की बच्ची को माइक्रोवेव में जिंदा जलाने के संदेह में गिरफ्तार किया है। बच्ची मिराबेल थाओ लो 17 मार्च को घर में मृत अवस्था में मिली थी। पुलिस ने उसकी मां का यांग को गिरफ्तार कर हत्या के आरोप में जेल भेज दिया है।
पुलिस के अनुसार बच्ची की मौत ज्यादा तापमान में जलने के कारण हुई है। पुलिस अधिकारी लौरा पेक ने कहा कि मां को गिरप्तार करने में इतना समय इसलिए लगा क्योंकि पुलिस पूरी तरह से यकीन कर लेना चाहती थी कि बच्ची की मौत की असली वजह क्या है।
पुलिस ने इस तरह की घटनाओं की फाइलों का विस्तार से अध्ययन किया और बाद में मां को गिरफ्तार किया। अमेरिका में माइक्रोवेव में बच्चों को जलाने वाली घटना के अब तक केवल तीन मामले सामने आए हैं। ये मामले ओहियो, टेक्सास औऐर वर्जीनिया में पाए गए।
पुलिस अधिकारी ने बताया कि ऐसी घटनाएं काफी कम होती हैं। लेकिन इन घटनाओं में जलने के निशान इस वर्तमान घटना से मिलते जुलते हैं। हालांकि पुलिस को इस घटना के उद्देश्य का पता नहीं चला है कि आखिर क्यों मां ने अपनी बेटी को जलाकर मार डाला। उन्होंने कहा कि मां की मानसिक हालत का पता लगाना कोर्ट का काम है। यांग के तीन बच्चे और हैं, और सभी सात साल से कम उम्र के हैं। बच्ची की मौत के बाद उन्हें रिश्तेदारों के घर भेज दिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें