edvertise

edvertise
barmer



भीनमाल। नगर विकास में नागरिक सहयोग करे: देवासी

मेला राजस्थानी संस्कृति का सूचक है: चौधरी



नगर पालिका अध्यक्ष सांवलाराम देवासी ने कहा कि नागरिक नगर विकास मे सहयोग कर अपना योगदान देवें तथा पालिका द्वारा किये जा रहे जन उपयोगी कार्य में रूचि लेकर अपनी सलाह देवे।

स्थानीय रावण चौक में दैनिक नगर प्रभा समाचार पत्र के तत्वावधान में आयोजित राजस्थान टेड मेगा फेयर मेेले के उदघाटन समारोह में पालिका अध्यक्ष अपना उदबोधन दे रहे थे। देवासी ने मेला आयोजकों से मेले में सुरक्षा के लिए सी.सी. केमरे लगाने का सुझाव दिया। उन्होने मेले को जनता की आवश्यकता बताते हुए कहा कि मेले से जनता का मनोरंजन होता है तथा यहां पर किफायती दर में अलग-अलग घरेलु उपयोगी सामग्री भी उपलब्ध होती है।

समारोह के मुख्य अतिथि उप जिला कलेक्टर चैनाराम चौधरी ने अपने उद्बोधन में कहा कि मेले में दूर-दराज से आये व्यापारी जरूर अपने रोजगार के लिए आते है परन्तु वे कम मुनाफे में सामग्री देकर जनता के साथ सौहाद्रपूर्ण व्यवहार से जनता का दिल जीत लेते है। चौधरी ने मेले आयोजक की प्रंशसा करते हुए कहा कि मेला लगाना सराहनीय है परन्तु इसके रख-रखाव की जिम्मेदारी कठिन है। चौधरी ने प्रशासन की ओर से हर सम्भव सहयोग का भरोसा दिलाया। दैनिक नगर प्रभा के ब्यूरो चीफ माणकमल भण्डारी ने स्वागत भाषण देते हुए सभी अतिथियों का आभार प्रकट करते हुए मेले लगाने में दिये गये सहयोग की सराहना की। भण्डारी ने कहा कि मेले में नागरिकों को मनोरंजन के साथ-साथ किफायती दरों पर कई प्रकार की सामग्री उपलब्ध होगी। मेला आयोजक राजेश नागर ने प्रशासन तथा नगर पालिका के सहयोग की सराहना करते हुए कहा कि भीनमाल के लिए ये मेला वरदान साबित होगा। दैनिक नगर प्रभा के सम्पादक शेख रईस मोहम्मद ने आभार व्यक्त करते हुए कहा कि शीघ्र ही दैनिक नगर प्रभा प्रातः कालीन समाचार पत्र का संस्करण जोधपुर-अजमेर के बाद भीनमाल से शुरू किया जा रहा है। समारोह का सफल संचालन करते हुए मीठालाल जांगिड ने अपनी ओजस्वी वाणी से समारोह में चार चांद लगा दिये। उन्होने मेले की उपयोगिता की भी जानकारी दी। इससे पूर्व अतिथियों ने विधिवत रूप से फीता काटकर तथा गणेश प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर मेले का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर पालिका उपाध्यक्ष जयरूपाराम माली, भाजपा नगर अध्यक्ष भरत सिंह भोजाणी, अधिवक्ता ललित भण्डारी, ब्लाॅक शिक्षा अधिकारी मोहनलाल सुथार, वरिष्ठ भाजपा नेता शेखर व्यास, जोरावरसिंह राव, पारस घांची, पार्षद महेन्द्र जीनगर, सायर पुरी, पुखराज विश्नोई, जगदीश प्रजापत, साजनराम विश्नोई, मुस्लिम महासभा के जिलाध्यक्ष मेहबूब माटी सहित कई नागरिको को सम्मानित भी किया गया।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top