edvertise

edvertise
barmer

जैसलमेर यातायात नियमो का पालन करे-जीवन अमूल्य है- व्यास

जैसलमेर 16 जनवरी। यातायात नियमो का पालन करे जीवन अमूल्य है। यातायात नियमो का पालन करने से दुर्घटना से बचा जा सकता है। उक्त बात नेहरू युवा केन्द्र में आयोजित 28 वे सड़क सुरक्षा सप्ताह के समापन अवसर पर बोलते हुए अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी कमल किशोर व्यास ने युवाओ से कही।
व्यास ने कहा कि जीवन अमूल्य है आपका परिवार हमेशा आपका इन्तजार करता है। आप का सकुशल घर पहुचना उनके लिए आवश्यक है। इसके लिये हमे सोचना चाहिए कि हमे क्या करना है और क्या नहीं करना चाहिए।
कार्यक्रम में नरेगा प्रशिक्षण समन्वयक कासम खा चानिया ने सड़क सरुक्षा संकेतो के बारे में युवाओ को विस्तार से समझाया । इस अवसर पर कासम खा चानिया ने युवा सप्ताह के तहत स्वामी विवेकानंद को अपने श्रद्वा सुमन अर्पित करते हुए युवाओ को सहभागिता दिवस पर समुदाय के लिए बढ चढ कर कार्य करने की अपील की।
शिक्षाविद् व साहित्यकार मनोहर मेहचा ने उपस्थित युवाओ को सड़क सुरक्षा के नियमो पर चलने,सामाजिक कूरूतियो के उन्मूलन में अपनी सहभागिता दर्ज कराने,नकद मुक्त विहिन बाजार की स्थापना करने,पर्यावरण ,स्वच्छता दूत के रूप में कार्य करने का संकल्प दिलाया। कार्यक्रम मे नवयुवक मंडल संस्थान सादक की ढाणी के सचिव अरबाश खा ने कहा कि वाहन चलाते समय हमे अपनी ही नहीं सड़क पर चल रहे राहगीरो की सुरक्षा का भी ध्यान रखना हमारा दायित्व है। अपने वाहन की समय समय पर जांच कराते रहनी चाहिए वाहन चलाते समय सीट बेल्ट का प्रयोग अवश्य करे। जिससे जान की सुरक्षा हो सके। उन्होने कहा कि युवाओ का दायित्व है कि वे इस हेतु व्यापक प्रचार-प्रसार करावे।
सड़क सुरक्षा सप्ताह व युवा सप्ताह के बारे में जानकारी देते हुए केन्द्र के राजेन्द्र पुरोंहित ने युवाओ से अपील कि वे अपने वाहन को हमेशा निर्धारित स्थान पर खड़ा करे, दुपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग करे तथा मोबाईल पर बात न करे इसी के साथ उन्होने युवाओ को यातायात कर्मियो को पूर्ण सहयोग करने की भी अपील की। प्रारंभ में अतिथियो द्वारा स्वामी विवेकानंद की तस्वीर पर माल्यापर्ण कर अपने श्रद्वा सुमन अर्पित किये।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top