बुधवार, 11 मई 2016

बालेसर/जोधपुर दुल्हन ने किया शादी से इनकार, बारात बैरंग लौटी



बालेसर/जोधपुर दुल्हन ने किया शादी से इनकार, बारात बैरंग लौटी
दुल्हन ने किया शादी से इनकार, बारात बैरंग लौटी
बालेसर थाना क्षेत्र में तोलेसर चारणा गांव में लड़की के शादी से मना करने पर बारात बैरंग लौटना पड़ा।

थाना प्रभारी जुल्फिाकार ने बताया कि तोलेसर चारणा निवासी लीला पुत्री चैलाराम राव भाट ने बताया कि उसके माता पिता उसकी मर्जी के बिना हरियाणा में चोढ़ीला निवासी जोधाराम पुत्र भंवराराम से उसकी सगाई की थी।

इस पर उसने अपने माता पिता को कई बार कहा कि वह हरियाणा में शादी नहीं करेगी। इस पर उसके माता पिता ने हरियाणा निवासी जोधाराम व उनके माता पिता को शादी से मना कर दिया था तथा बारात भी नहीं लाने को कहा।

इसके बावजूद 9 मई को जोधाराम बारात लेकर गांव तोलेसर आ गया और वहां डेरा डालकर शादी का दबाव बनाया तथा जबरन ले जाने की धमकी दी। इस पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बारातियों से समझाइश की। नहीं मानने पर पुलिस ने चेताया कि यदि कुछ भी जबरन करने की कोशिश की तो कानूनी कार्रवाई होगी। तब जाकर दूल्हा सहित बाराती बिना शादी किए लौटे।

मना करने के बावजूद बारात लाए

उसकी शादी बचपन में माता पिता ने तय की थी। जो उसे स्वीकार नहीं थी। उसके मना करने के बावजूद भी बारात लेकर आ गए। दूल्हे पक्ष के लोग घर से उठाने की धमकी दे रहे है। इस पर पुलिस की मदद ली। -लीला पुत्री चैलाराम तोलेसर

वर पक्ष से समझाइश

लीला ने शादी से इन्कार करने की थाने में सूचना दी। जांच की तो पता चला कि बारात इन्होंने ही बुलाई थी। लेकिन शादी नहीं होने का कोई अलग मामला है। लड़की ने शादी से मना क्यों किया इसका पता नहीं है। लड़की की रिपोर्ट पर हमने वर पक्ष को समझा कर वापस जाने को कहा तथा जबरन शादी नहीं करने की चेतावनी दी। तब दूल्हा सहित बाराती रवाना हो गए। -जुल्फिाकार थाना प्रभारी बालेसर

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें