गुरुवार, 31 दिसंबर 2015

बाडमेर। गणतंत्र दिवस पर होंगे कई कार्यक्रम,पुख्ता व्यवस्था करने के निर्देश

बाडमेर। गणतंत्र दिवस पर होंगे कई कार्यक्रम,पुख्ता व्यवस्था करने के निर्देश


बाडमेर। गणतंत्र दिवस समारोह 26 जनवरी को हर्षाेल्लास से मनाया जाएगा। इसकी तैयारियो  को लेकर गुरूवार को जिला मुख्यालय पर कलेक्ट्रेट कांफ्रेस हाल में  जिला कलक्टर सुधीर कुमार शर्मा की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई। इस दौरान आयोजित होने वाले कार्यक्रमो की रूपरेखा तैयार करने के साथ संबंधित अधिकारियो  को आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए।

NEWS के लिए चित्र परिणाम

इस दौरान जिला कलक्टर सुधीर कुमार शर्मा ने कहा कि गणतंत्र दिवस हर्षाेल्लास एवं पूर्ण गरिमा के साथ मनाया जाए। उन्हांेने मुख्य कार्यक्रम के दौरान आदर्श स्टेडियम में माकूल कानून व्यवस्था तथा विशेष सुरक्षा के इंतजाम करने के निर्देश दिए। साथ ही कार्यक्रम स्थल पर बैठक, पेयजल, बिजली, माईक तथा यातायात की पुख्ता व्यवस्था करने को कहा। उन्हांेने गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान पुख्ता व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होने संबंधित अधिकारियों को सौपी गई जिम्मेदारियांे का समय पर निर्वहन करने के निर्देश दिए। उन्होने उत्कृष्ठ एवं विशिष्ट कार्य करने वाले लोगों को प्रशस्ति पत्र प्रदान करने के लिए प्रस्ताव सम्पूर्ण जांच पश्चात् निर्धारित समय पर भिजवाने के निर्देश दिए। इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी.बिश्नोई ने गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान आयोजित होने वाले कार्यक्रमांे की बिन्दूवार जानकारी देते हुए कहा कि समस्त विभागीय अधिकारियांे को जिम्मेदारियां सौंपी गई है। उन्हांेने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह मंे अधिकाधिक लोगांे की भागीदारी सुनिश्चित की जाए। उन्हांेने कहा कि राजकीय कार्यालयांे, शिक्षण संस्थानांे मंे 26 जनवरी को प्रातः 8 बजे ध्वजारोहण किया जाए। आदर्श स्टेडियम मंे आयोजित होने वाले मुख्य समारोह की अवधि के दौरान भी शिक्षण संस्थानांे वगैरह मंे कोई कार्यक्रम नहीं रखा जाए। इसके लिए उनको निर्देशित किया जाए कि वे इस समयावधि के उपरांत कार्यक्रम आयोजित करें। विश्नोई ने बताया कि आदर्श स्टेडियम मंे 26 जनवरी को प्रातः 9 बजे मुख्य अतिथि ध्वजारोहण कर राष्ट्रीय ध्वज को सलामी देंगे। ध्वजारोहण संबंधित समस्त तैयारियां नगर परिषद आयुक्त एवं रिजर्व निरीक्षक पुलिस लाइन को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए। परेड निरीक्षण के लिए खुली जिप्सी की व्यवस्था करने, मार्च पास्ट के लिए संबंधित टूकडि़यांे से संबंधित विभागांे को सूचित करने को कहा गया। विश्नोई ने बताया कि परेड के दौरान प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर रहने वाले टूकडि़यांे को क्रमशः 1000,700 एवं 500 रूपए देकर सम्मानित किया जाएगा।
अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी.बिश्नोई ने कहा कि सीमा सुरक्षा बल की ओर से केमल बैंड की प्रस्तुति के लिए अनुरोध किया जाएगा। उन्हांेने कहा कि मुख्य समारोह से पहले कार्यक्रम की अंतिम रिहर्सल 23 जनवरी को की जाए। उन्होंने सांस्कृतिक कार्यक्रमांे, व्यायाम, सामूहिक गान एवं परेड की समुचित रिहर्सल करने एवं मुख्य समारोह के दौरान माइक की भी पुख्ता व्यवस्था करने के निर्देश दिए। ताकि कार्यक्रम के दौरान किसी तरह की दिक्कत नहीं हो।
गणतंत्र दिवस समारोह के प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार अपर कलक्टर महामहिम राज्यपाल के संदेश का पठन करेंगे। इसके बाद पुलिस बैंड धुन का प्रसारण, विभिन्न शिक्षण संस्थानांे के 2000 छात्र-छात्राएं व्यायाम प्रदर्शन कर सामूहिक गान की प्रस्तुति देंगे। इस दौरान बालचर पिरामिड प्रदर्शन करेंगे। इसके उपरांत प्रशस्ति पत्रांे का वितरण, देश भक्ति गीत, सामूहिक लोक नृत्य के साथ झांकियांे का प्रदर्शन होगा। मुख्य समारोह के पश्चात सांय 4 बजे से क्रिकेट एवं बास्केटबाल प्रतियोगिता का आयोजन होगा। बैठक मंे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विपिन शर्मा, अतिरिक्त जिला कार्यक्रम समन्वयक सुरेश कुमार दाधीच, मुकेश पचैरी समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।
गैर दलांे की प्रस्तुति होगीः अतिरिक्त जिला कलक्टर बिश्नोई ने कहा कि मुख्य समारोह के दौरान गैर नृत्य के भी कलाकारांे का प्रस्तुति देने के लिए आमंत्रित किया जाएगा। उन्हांेने बताया कि तीन-चार दलांे को गैर नृत्य की प्रस्तुति देंगे।
ट्रेक की मरम्मत के निर्देशः अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी.बिश्नोई ने गणतंत्र दिवस समारोह से पूर्व नगर परिषद के अधिकारियांे को विद्युत एवं अन्य पोलांे पर रंग करवाने, ट्रेक की मरम्मत तथा अन्य समुचित व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें