शनिवार, 6 दिसंबर 2014

रोक हटी घोषित होगा छात्रसंघ चुनाव के परिणाम, विद्यार्थियों में हर्ष की लहर

रोक हटी घोषित होगा छात्रसंघ चुनाव के परिणाम, विद्यार्थियों में हर्ष की लहर
जयपुर। राजस्थान हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश सुनील अम्बवानी की खण्डपीठ ने शुक्रवार को एकल पीठ के आदेश को पलटते हुए राजस्थान विश्वविद्यालय तथा उसके संगठक कॉलेजों के छात्रसंघ के चुनाव परिणाम पर लगाई रोक को हटाते हुए परिणाम घोषित करने के आदेश जारी किए हैं।



राजस्थान विश्वविद्यालय तथा उसके संगठक कालेजों के छात्रसंघ चुनाव रद्द करने को चुनौती देने वाली याचिका की सुनवाई करते हुए न्यायाधीश सुनील अम्बवानी ने एकल पीठ के गत 27 नवम्बर के फैसले को रद्द करते हुए अपने फैसले में छात्रसंघ चुनाव के परिणाम घोषित करने को कहा है।

मालूम हो कि न्यायाधीश मनीष भण्डारी ने अपने फैसले में लिंगदोह समिति की सिफारिशों की पालना नहीं करने का हवाला देते हुए करीब तीन माह पहले हुए चुनाव रद्द करने का आदेश दिया था। एकल पीठ के फैसले के बाद विश्वविद्यालय परिसर में छात्रों ने काफी उत्पात मचाया था और इस निर्णय के खिलाफ याचिका दायर करने की बात कही थी।

मुख्य न्यायाधीश ने विश्वविद्यालय प्रशासन को यथाशीघ्र छात्रसंंघ के चुनाव परिणाम घोषित करने के निर्देश दिए हैं। न्यायालय के इस फैसले के बाद विद्यार्थियों में हर्ष की लहर दौड़ गई है वहीं विश्वविद्यालय प्रशासन ने न्यायालय के आदेश की प्रति मिलने के बाद परिणाम जारी करने की बात कही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें